Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AUS: इस भारतीय बॉलर के नाम हुआ T20 का सबसे खराब रिकॉर्ड, करियर पर लग गया दाग

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में एक भारतीय गेंदबाज ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। इस खिलाड़ी ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 29, 2023 9:02 IST
Prasidh Krishna And Arshdeep Singh - India TV Hindi
Image Source : AP Prasidh Krishna And Arshdeep Singh

India vs Australia 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारतीय गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। भारत के लिए पांच गेंदबाजों ने बॉलिंग की और खूब रन लुटाए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 223 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आगे भारतीय गेंदबाज बेबस नजर आए। खराब गेंदबाजी की वजह से ही प्रसिद्ध कृष्णा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे कोई भी गेंदबाज नहीं बनाना चाहेगा। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

प्रसिद्ध कृष्णा ने बनाया खराब रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में प्रसिद्ध कृष्णा अपनी लय में नजर नहीं आए। उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने बड़े स्ट्रोक लगाए और खूब रन बनाए। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 68 रन लुटा दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। वह एक T20I मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। चहल ने साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच में 64 रन दिए थे। 

भारत के लिए एक T20I में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज: 

प्रसिद्ध कृष्णा- 68 रन

युजवेंद्र चहल- 64 रन
अर्शदीप सिंह- 62 रन
जोगिंदर शर्मा- 57 रन 
दीपक चाहर- 56 रन

ऐसा रहा है करियर 

प्रसिद्ध कृष्णा ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टी20 डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 17 वनडे मैचों में 29 विकेट और 5 टी20 मैचों में 8 विकेट चटकाए हैं। उन्हें हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी जगह मिली थी, लेकिन वह एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। 

ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाया शतक 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारत के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक लगाया था। उन्होंने 123 रन बनाए थे। वह भारत के लिए टी20 में दूसरे सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 39 रन और तिलक वर्मा ने 31 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी शतक जड़ा और उन्होंने टीम इंडिया से जीत छीन ली। उन्होंने 104 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें: 

ईशान किशन की ये 2 गलतियां टीम इंडिया के ऊपर पड़ गईं भारी, हार में बन गए बड़े विलेन 

ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच हारकर भी रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement