Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, पिछले चार मैचों में बना दिए इतने रन

भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ काउंटी क्रिकेट में खूब रन बना रहे हैं।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Published on: August 13, 2023 23:18 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : PTI Prithvi Shaw

स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इस समय वह इंग्लैंड की धरती पर काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं, जहां वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह नॉर्थम्पटनशर की तरफ से खूब रन बना रहे हैं। नार्थम्पटनशर की तरफ से उन्होंने लगातार दूसरा शतक लगाया है और अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। 

पृथ्वी शॉ ने जड़ा शतक 

पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ने के बाद पृथ्वी शॉ ने वनडे कप में फिर शतक जड़कर नार्थम्पटनशर को डरहम के खिलाफ छह विकेट से जीत दिलाई। शॉ ने 76 गेंद में 15 चौके और सात छक्के लगाकर नाबाद 125 रन की पारी खेली जिससे नार्थम्पटनशर ने 198 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। तेज गेंदबाज ल्यूक प्रोक्टर ने नौ ओवर में 34 रन देकर चार विकेट झटके थे, जिससे नार्थम्पटनशर ने डरहम को 43.2 ओवर में महज 198 रन पर समेट दिया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी के तू्फानी शतक से नार्थम्पटनशर ने यह लक्ष्य सिर्फ 25.2 ओवर में हासिल कर लिया। 

इस मैच से पहले मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने नौ अगस्त को 153 गेंद में 244 रन की शानदार पारी खेली थी जिसमें 28 चौके और 11 छक्के जड़े थे। उनकी वजह से ही इस मैच में नार्थम्पटनशर ने समरसेट को 87 रन से हराया था। दोहरा शतक लगाने के बाद पृथ्वी ने कहा था कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ अच्छा समय बिताना चाहता हूं। नॉर्थम्पटनशायर ने मुझे यह अवसर दिया है और वे वास्तव में मेरी देखभाल कर रहे हैं और मैं इसका आनंद ले रहा हूं। शॉ पिछले चार मैचों में 429 रन बना चुके हैं। 

टीम इंडिया से चल रहे बाहर 

पृथ्वी शॉ टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना पिछला मुकाबला 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। वह भारतीय टीम में वापसी की कोशिश में जुटे हैं। वह पिछले महीने दलीप ट्राफी में वेस्ट जोन की तरफ से खेले थे लेकिन प्रभावित नहीं कर सके। पृथ्वी ने टीम इंडिया की तरफ से तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी20 मैच खेला है। 

यह भी पढ़ें: 

कप्तान हार्दिक पांड्या ने इन 2 खिलाड़ियों को नहीं दिया एक मौका, बेंच पर बैठकर कटी पूरी सीरीज

संजू सैमसन ने सिर्फ 2 रन बनाते ही रच दिया इतिहास, T20 क्रिकेट में किया ये बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement