Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर होने पर टूटा इस खिलाड़ी का दिल, कहा-मेरा अब कोई दोस्त नहीं

पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 2 साल पहले खेला था। उन्हें वेस्टइंडीज टूर पर भी जगह नहीं मिली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 18, 2023 15:29 IST
Indian ODI Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian ODI Team

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल गई। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही तूफानी शतक लगाया। इसके बाद उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी वह टीम इंडिया के लिए पिछले दो साल से एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। अब उन्होंने देवधर ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया। बल्कि वह काउंटी खेलने के लिए इंग्लैंड जाएंगे, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

टीम इंडिया से बाहर होने पर बोले पृथ्वी 

पृथ्वी शॉ ने क्रिकबज और विजडन से बात करते हुए कहा कि जब मुझे भारतीय टीम से बाहर किया, तो मुझे इसका कारण नहीं पता चला। कोई कह रहा था कि ये फिटनेस हो सकती है, लेकिन मैं एनसीए आया और टेस्ट पास किए, फिर से रन बनाए और टी20 टीम में जगह बनाई, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका नहीं मिला। मैं निराश हूं, लेकिन आपको बस आगे बढ़ना है। 

मैं सिर्फ अपने जोन में रहना पसंद करता हूं। लोग मेरे बारे में बहुत सी बातें करते हैं, लेकिन जो मुझे जानते हैं। वे जानते हैं कि मैं कैसा हूं। मेरा कोई दोस्त नहीं है और मुझे दोस्त बनाना पसंद नहीं है। इस पीढ़ी के साथ यही हो रहा है। आप अपने विचार किसी के साथ साझा नहीं कर सकते। जैसे ही आप कुछ कहेंगे अगले दिन सोशल मीडिया में आ जाएगा। मेरे बहुत कम दोस्त हैं और बस कुछ ही बातें साझा करता हूं।

अकेले रहना है पसंद

पृथ्वी शॉ ने आगे बोलते हुए कहा यदि आपके पास कान हैं, तो आप निश्चित रूप से वह सब कुछ सुनेंगे जो आपके बारे में कहा जाता है। इसलिए जब लोग बात करते हैं, तो यह आपके कानों तक पहुंचता है। अगर आपका ध्यान अपने खेल और मैदान पर क्या हो रहा है, उस पर है, तो बस इतना ही। मैं बाहर नहीं जाता हूं। बाहर जाकर करूं भी तो क्या? इन दिनों, मैं लंच और डिनर के लिए भी अकेले जा रहा हूं। मुझे अब अकेले रहना अच्छा लगने लगा है। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 2021 में खेला था, लेकिन उसके बाद से वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए हैं। उन्होंने भारत के लिए 5 टेस्ट में 339 रन, 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने एक टी20 मैच भी खेला है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement