Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंजरी के कारण लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी, टीम के लिए खेल पाना मुश्किल

इंजरी के कारण भारत के एक खिलाड़ी को लंबे समय के लिए ब्रेक लेना पड़ सकता है। ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 17, 2023 21:18 IST
KL Rahul, Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल और पृथवी शॉ

पृथ्वी शॉ इंजरी के कारण आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 से बाहर हो जाएंगे। 13 अगस्त को वनडे कप 2023 मैच में काउंटी क्लब नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेलते समय युवा बल्लेबाज को घुटने में चोट लग गई और वह भारतीय घरेलू सीजन के शुरुआत के ज्यादातर मैचों में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अधिकारियों ने गुरुवार (17 अगस्त) को शॉ से बातचीत की और उनकी चोट की समयसीमा पर चर्चा की। शॉ के दो या तीन महीने तक टीम से बाहर रहने की उम्मीद है और फिलहाल लंदन में बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।

टीम के लिए किया था शानदार प्रदर्शन

23 वर्षीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ने पिछले सीजन में मुंबई के पहले खिताब जीतने के अभियान में बड़ी भूमिका निभाई थी। वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 टूर्नामेंट में 10 पारियों में 181.41 की स्ट्राइक रेट से एक शतक के साथ 332 रन के साथ मुंबई के प्रमुख रन-स्कोरर थे, इसलिए यह खबर अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम के लिए एक बड़ा झटका है। हालांकि, वह इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (आईपीएल) में अपने घरेलू फॉर्म को दोहराने में असफल रहे, जहां उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आठ मैचों में सिर्फ 106 रन बनाए। लेकिन हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड के घरेलू लिस्ट ए क्रिकेट टूर्नामेंट में रिकॉर्ड तोड़ दोहरा शतक जड़कर सुर्खियां बटोरीं थी।

दमदार फॉर्म में थे शॉ

शॉ ने नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए अपने तीसरे गेम में समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर 244 रन बनाए और फिर डरहम के खिलाफ 76 गेंदों पर 125* रन बनाकर वनडे कप 2023 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। लेकिन 13 अगस्त को एक दुर्भाग्यपूर्ण चोट के कारण उनका ड्रीम रन रुक गया और खिलाड़ी अब भारत के घरेलू सीजन 2023/24 की शुरुआत में नहीं खेल पाएंगे। मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 16 अक्टूबर से 23 नवंबर तक खेली जाएगी और विजय हजारे ट्रॉफी 23 नवंबर से 15 दिसंबर तक होनी है। मुंबई ने अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में भारत के प्रमुख टी 20 टूर्नामेंट का आखिरी सीरीज जीता था। 

यह भी पढ़ें

इतने में बिके भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट, Price जान उड़ जाएंगे होश

वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने लिया बड़ा फैसला, 10 सालों के बाद करेगी इस देश का दौरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement