Saturday, April 27, 2024
Advertisement

धाकड़ बल्लेबाज को भारतीय टीम में नहीं मिली जगह, करियर बचाने के लिए इस टीम से खेलने का किया फैसला

Indian Team: भारतीय टीम के एक स्टार बल्लेबाज को वेस्टइंडीज टूर के लिए जगह नहीं मिली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 02, 2023 7:41 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Cricket Team

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम में जगह नहीं मिली थी। वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। आईपीएल 2023 में भी वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए थे। दिलीप ट्रॉफी में वह वेस्ट जोन की तरफ से खेल रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने एक बड़ा बड़ा फैसला लिया है। 

पृथ्वी शॉ ने लिया ये फैसला 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेलने का करार किया है। वह नॉर्थम्पटनशायर की टीम का हिस्सा बनेंगे। इसके अलावा वह रॉयल लंदन वनडे कप में भी भाग लेंगे। 23 साल के इस बल्लेबाज के दिलीप ट्रॉफी के बाद नॉर्थम्पटनशायर के साथ जुड़ने की उम्मीद है। 

वेस्ट जोन का हैं हिस्सा 

पृथ्वी शॉ भले ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हों, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने कई शानदार पारियां खेली हैं। इस समय वह दिलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की टीम हिस्सा हैं। वेस्ट जोन के दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने की पूरी उम्मीद है। फाइनल के बाद वह काउंटी क्रिकेट खेलने जा सकते हैं। पृथ्वी ने जनवरी 2023 में असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी खेल में सिर्फ 383 गेंदों पर करियर की सर्वश्रेष्ठ 379 रन की पारी खेली थी। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में ही भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। फिर उन्होंने साल 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था और पहले मैच में ही शतक लगाया था। लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से वह टीम इंडिया से बाहर कर दिए गए। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2020 में खेला था। उन्होंने भारत के लिए 5 टेस्ट में 339 रन, 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने एक टी20 मैच भी खेला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement