Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, 24 चौके और 8 छक्कों से जड़ा दोहरा शतक

भारत के एक खिलाड़ी ने वनडे कप में दोहरा शतक लगाया है। इसके अलावा उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 09, 2023 19:07 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम का खिलाड़ी

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जहां टीम इंडिया को कुल 9 मुकाबले खेलने हैं। पिछले 10 सालों से आईसीसी का कोई भी खिताब नहीं जीत सकी भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप को जीतना चाहेगी। टीम इंडिया के पास होम ग्राउंड का फायदा भी है। माना जा रहा है कि कुछ दिनों में बीसीसीआई इस वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान भी कर देगी। इसी बीच भारत के एक खिलाड़ी ने अपने दोहरे शतक से मानो तहलका मचा दिया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पृथ्वी शॉ हैं। पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड को लिस्ट ए टूर्नामेंट वनडे कप में अपना दोहरा शतक लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है।

पृथवी शॉ ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप का साल है और भारतीय खिलाड़ी इसके लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। इसी बीच भारत के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक गजब का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। शॉ इस वक्त वनडे कप में नॉर्थहैम्पटनशायर के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने समरसेट के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपना दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 129 गेंदों पर 24 चौके और 8 छक्कों की मदद से अपना दोहर शतक बनाया। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। वह वनडे कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 207 रन बनाते ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया से बाहर हैं पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने अपने करियर के शुरुआती दौर में सभी को अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था। जिसके कारण उन्हें टीम इंडिया में तो मौका मिल गया लेकिन वह टीम में बरकरार नहीं रह सके। शॉ के इंटरनेशनल करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने भारत के लिए ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। शॉ ने 5 टेस्ट मैचों में 339 रन, 6 वनडे में 189 रन और एक टी20 मैच में 0 रन बनाए हैं। इस खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम इंडिया ड्रॉप कर दिया गया है। जहां से अभी तक वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके हैं। 

शॉ आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलते हैं। साल 2023 में ऋषभ पंत के घायल होने के बाद माना जा रहा था कि शॉ टीम के नए कप्तान हो सकते हैं, लेकिन अंत में टीम मैनेजमेंट ने डेविड वॉर्नर को टीम का कप्तान बना दिया था। शॉ की कप्तानी में भारत ने साल 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कप भी जीत रखा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement