Friday, April 26, 2024
Advertisement

PSL 2023: शाहीन अफरीदी की टीम ने 1 रन से जीता PSL फाइनल, मुल्तान सुल्तान्स को रौंदा

PSL 2023: शाहीन अफरीदी की कप्तानी में लाहौर कलंदर्स ने लगाता दूसरी बार PSL की ट्रॉफी को अपने नाम की है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 19, 2023 15:21 IST
PSL 8- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (PSL) लाहौर कलंदर्स ने जीता PSL 8

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मुकाबला लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तान्स को 1 रन से हरा दिया। यह लाहौर कलंदर्स की लगातार दूसरी जीत है। साल 2022 में भी खेले गए फाइनल में लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तान्स को ही हराया था। दोनों टीमों के बीच खेले गए फाइनल मैच में लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए। 201 रनों के टारगेट का पीछा कर रही मुल्तान सुल्तान्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान 199 रन ही बना सकी और ऐसे लाहौर कलंदर्स ने फाइनल मुकाबला जीत लिया। शाहीन अफरीदी ने इस मैच में कप्तानी पारी खेली। पहली पारी में उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों पर 41 रन बनाए वहीं गेंद से उन्होंने 4 विकेट भी लिए। इस जीत के साथ लाहौर कलंदर्स PSL इतिहास की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने एक के बाद एक लगातार यह ट्रॉफी अपने नाम किया हो।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले की बात करें तो लाहौर कलंदर्स ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम ने शुरुआत से ही कहर बरपाना शुरू कर दिया। हालांकि लाहौर ने पावरप्ले में ही अपने सलामी बल्लेबाज मिर्जा ताहिर बेग का विकेट खो दिया। इसके बाद फखर जमान और अब्दुल्ला शफीक के बीच दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी हुई। पारी के अंत में शाहीन अफरीदी में कप्तानी पारी खेल टीम के स्कोर को 200 रन तक पहुंचाया। अफरीदी ने इस दौरान पांच छक्के और 2 चौके लगाए। 

दूसरी पारी का रोमांच

दूसरी पारी की बात करे तो मुल्तान सुल्तान्स की भी शुरुआत लाहौर कलंदर्स की तरह रही। टीम ने 41 के स्कोर पर अपने सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का विकेट खोया। इसके बाद मोहम्मद रिजवान और राइली रूसो के बीच अच्छी साझेदारी हुई। टीम ने 11वें ओवर में 105 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खोया। टीम ने यहां तक अपने रन रेट को लगभग 10 का बनाए रखा, लेकिन यहां से मुल्तान सुल्तान्स की पारी डगमगा सी गई और टीम ने एक के बाद एक अपने विकेट गंवाना शुरू कर दिया।

अंतिम के ओवरों में हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

दूसरी पारी के 17वें ओवर ने सुल्तान्स ने अपने तीन विकेट खो दिया। लेकिन खुशदिल शाह और अब्बास अफरीदी ने मैच को एक बार फिर से अपनी ओर मोड़ दिया। मैच के 19वें ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों ने हारिस राउफ की गेंद पर 19 रन बना डाले। अंतिम ओवर में सुल्तान्स को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी, लेकिन उनकी टीम 11 रन ही बना सकी और कलंदर्स ने लगातार दूसरी बार फाइनल में मुल्तान सुल्तान्स को हरा दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement