Saturday, May 11, 2024
Advertisement

PSL 2023 : पाकिस्तान में बवाल, पीएसएल के मैचों पर भी संकट के बादल

Imran Khan : पाकिस्तान में इस वक्त हंगामा बरपा हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 15, 2023 16:24 IST
Imran Khan Arrest- India TV Hindi
Image Source : PTI Imran Khan Arrest

Imran Khan PSL 2023 Match : पाकिस्तान में इस वक्त हड़कंप का सा माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और क्रिकेट टीम के कप्तान रहे इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस इस वक्त लाहौर में डटी हुई है। किसी भी वक्त पूर्व पीएम की गिरफ्तारी की जा सकती है। इस बीच देश में हालात तो ठीक नहीं ही हैं, साथ ही इससे क्रिकेट पर भी असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है। पा​किस्तान में इस वक्त पीएसएल यानी पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पाकिस्तान के अलावा बाकी देशों के भी खिलाड़ी खेलते हैं। अब इसका लीग चरण समाप्त हो गया है, लेकिन अभी एलीमिनेटर,  क्वालीफायर और फाइनल बाकी हैं। लेकिन दिक्कत की बात ये है कि ये सभी मैच लाहौर में खेले जाने हैं, जहां पर इस वक्त हंगामा हो रहा है। 

Imran Khan

Image Source : PTI
Imran Khan

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाने हैं पीएसएल के मैच

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बल जमां पार्क में मौजूद है, जहां की स्थिति फिलहाल ठीक नहीं मानी जा रही है। हालांकि इस बीच पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि प्लेऑफ के मैच पहले के शेड्यूल यानी लाहौर में ही खेले जाएंगे, इसमें फिलहाल कोई भी बदलाव नहीं किया जा रहा है। पीसीबी की ओर से सोशल मीडिया पर बताया गया है कि लाहौर में आज पीएसएस के आठवें सीजन का क्वालीफायर गद्दाफी स्टेडियम में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा। आज यानी बुधवार को शाम सात बजे पहला प्लेऑफ का मुकाबला होना है। इसमें लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान की टीमें आमने सामने होंगी। लेकिन इस बीच खबर ये है कि हो रहे हंगामे के चलते मंगलवार को दोनों टीमों की प्रैक्टिस रद करनी पड़ी थी। 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने पाक रेंजर्स भी पहुंचे हुए हैं।

Image Source : PTI
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने पाक रेंजर्स भी पहुंचे हुए हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने की तैयारी में पुलिस बल 
इस बीच लाहौर में स्थिति तनावपूर्ण है, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हंगामा हो रहा है। पुलिस अदालत के आदेश पर मंगलवार से ही पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। बता दें कि इमरान खान की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने साल 1992 का वनडे विश्व कप जीता था। इस बीच 70 साल के इमरान खान पर प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले उपहारों को तोशाखाना से कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने के आरोप हैं। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया कि साफतौर पर गिरफ्तारी का दावा महज नाटक है, क्योंकि असली मंशा तो अपहरण और हत्या करने की है। आंसू गैस और पानी की बौछारों के बाद उन्होंने गोलियां चलाईं। मैंने पिछली शाम एक मुचलके पर दस्तखत किया, लेकिन डीआईजी ने इसे मानने से इनकार कर दिया। उनकी मंशा दुर्भावना से भरी है, इसमें कोई संदेह नहीं है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement