Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

PSL 2022: लाहौर कलंदर्स की जीत में चमके फखर जमान, पेशावर जाल्मी को 29 रनों से रौंदा

लाहौर की टूर्नामेंट में उसके चार मैचों में से तीसरी जीत है और वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 03, 2022 10:58 IST
PSL, Pakistan Super League, cricket news, latest updates, Fakhar Zaman, Lahore Qalandars, Peshawar Z- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @THEPSLT20 Fakhar Zaman

Highlights

  • लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के 9वें मुकाबले में पेशावर जाल्मी को 29 रन से हराया
  • लाहौर की टूर्नामेंट में उसके चार मैचों में से तीसरी जीत है
  • लाहौर की इस जीत में फखर जमान के अलावा ओपनर बल्लेबाज अब्दुला शफीक ने बेहतरीन 41 रनों की पारी खेली

फखर जमान के दमदार 66 रनों की पारी की मदद से लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के 9वें मुकाबले में पेशावर जाल्मी को 29 रन से हरा दिया। लाहौर की टूर्नामेंट में उसके चार मैचों में से तीसरी जीत है और वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद है। मैच में लाहौर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पेशावर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

लाहौर की इस जीत में फखर जमान के अलावा ओपनर बल्लेबाज अब्दुला शफीक ने बेहतरीन 41 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही मोहम्मद हफीज ने 37 रन बनाए जबकि कामरान गुलाम ने 30 और राशिद ने 22 रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- On this day in 2018: पृथ्वी शॉ की कप्तानी में चौथी बार भारत ने जीता विश्व कप का खिताब, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को चटाई थी धूल

लक्ष्य का का पीछा करने उतरी पेशावर टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही है। टीम ने स्कोर बोर्ड पर बिना किसी रन के अपना पहला विकेट गंवा दिया था। हालांकि इसके इसके बाद कामरान अकमल और हुसैन तलत के बीच जरूर दूसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई थी। इस दौरान अकमल ने 24 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रनों की पारी खेली जबकि तलत ने 15 रन बनाए।

इसके अलावा हैदर अली ने 34 गेंद में 49 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने उन्होंने तीन छक्के और इतने ही चौके लगाए। पेशावर के लिए शोएब मलिक भी सिर्फ 7 रन बना सके जबकि शेरफेन रदरफोर्ड 21 और बेन कटिंग ने 10 रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- ICC U19 World cup 2022: यश धुल ने की विराट कोहली और उन्मुक्त चंद की बराबरी, जानें मैच के बाद कैसा था उनका रिएक्शन

इस दौरान गेंदबाजी में लाहौर के लिए जमान खान ने सबसे अधिक तीन विकेट निकाले जबकि कप्तान शाहीन अफरीदी और डेविड विसे को दो-दो विकेट मिला। इसके अलावा राशिद खान ने भी एक विकेट झटके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement