Pujara RECORDS: पुजारा ने 174 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड में मचाई धूम, गांगुली और कपिल देव के खास क्लब में हुए शामिल

Pujara RECORDS: चेतेश्वर पुजारा रॉयल लंदन वनडे कप में लगातार दो शतक लगा चुके हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 16, 2022 21:13 IST
Cheteshwar Pujara, Royal London ODI Cup- India TV Hindi News
Image Source : AP Cheteshwar Pujara

Highlights

  • पुजारा रॉयल लंदन वनडे कप में कर रहे हैं ससेक्स की कप्तानी
  • टूर्नामेंट में लगा चुके हैं लगातार दो शतक
  • सरे के खिलाफ खेली 174 रन की रिकॉर्ड पारी

Pujara RECORDS: भारतीय टेस्ट टीम के स्टार और अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज पिछले कुछ समय से इंग्लैंड में अपनी बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने ससेक्स के लिए खेलते हुए पहले काउंटी क्रिकेट में शतकों की बौछार लगाई और अब रॉयल लंदन वनडे कप में लगातार दो शतक लगाकर फिर से चर्चा में आ गए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में अपनी संयम भरी पारी के लिए मशहूर पुजारा इन दिनों लिस्ट क्रिकेट में अपनी छवि से बिलकुल अलग धुंआधार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने रविवार को सरे के खिलाफ मैच में 131 गेंदों में 174 रन की मैच जिताऊ पारी खेली और इस दौरान कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए।

गांगुली और कपिल के क्लब में हुए शामिल

पुजारा अपनी पारी के साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और कपिल देव की खास सूची में शामिल हो गए। वह इंग्लैंड में लिस्ट ए में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले गांगुली ने 1999 में श्रीलंका के खिलाफ 183 रन की पारी खेली थी तो वहीं कपिल देव 1983 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वर्ल्ड कप में 175 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

ससेक्स के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले क्रिकेटर बने

पुजारा की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने अपनी पारी के आखिरी 74 रन महज 28 गेंदों में बनाए। 34 साल के दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 20 चौके और पांच छक्के लगाए। उन्होंने इस दौरान एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह लिस्ट ए क्रिकेट में ससेक्स के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले क्रिकेटर बन गए। इस मामले में उन्होंने डेविड विज को पीछे छोड़ दिया। विज ने 2019 में हैंपशायर के खिलाफ 171 रन बनाए थे।

पुजारा ने अपना 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

चेतेश्वर ने अपनी पारी के दौरान खुद का 10 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ा। यह उनकी लिस्ट ए क्रिकेट में अब सबसे बड़ी पारी हो चुकी है। इससे पहले उन्होंने 2012 में राजकोट में इंडिया बी की तरफ से खेलते हुए 158 रन बनाए थे। बता दें कि पुजारा रॉयल लंदन कप टूर्नामेंट में लगातार दो शतक लगाकर 300 से अधिक रन बना चुके हैं। उन्होंने इससे पहले वारविकशायर के खिलाफ शुक्रवार को 79 गेंदों में 107 रन की आतिशी पारी खेली थी।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022