Saturday, June 15, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले पंजाब किंग्स के लिए गुड न्यूज, पूरा सीजन खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

पंजाब किंग्स के लिए इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो पूरे सीजन खेलते हुए नजर आएंगे। व​हीं टीम ने वसीम जाफर से अपना नाता तोड़ लिया है। पंजाब की टीम अपने घरेलू कुछ मैच धर्मशाला में भी खेल सकती है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 13, 2024 16:00 IST
punjab kings- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 से पहले पंजाब किंग्स के लिए गुड न्यूज, पूरा सीजन खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

IPL 2024 Punjab Kings : आईपीएल 2024 का सीजन अब बहुत ज्यादा दूर नहीं है। इस साल का इंडियन प्रीमियर लीग 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इसके लिए खिलाड़ी अब अपनी अपनी टीम के कैंप में पहुंचने लगे हैं। इस बीच कुछ खिलाड़ी बाहर भी हो रहे हैं, उनकी जगह नए प्लेयर्स की एंट्री हो रही है। पंजाब​ किंग्स के लिए एक अच्छी खबर आई है। बताया जा रहा है कि इंग्लैंड के ​बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो पूरे सीजन के लिए पंजाब की टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं खबर ये भी है कि अब तक टीम के बल्लेबाजी कोच रहे वसीम जाफर अब अलग हो गए हैं। 

जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ खेल रहे थे सीरीज 

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अभी हाल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पूरी टेस्ट सीरीज में खेल रहे थे। इस दौरान धर्मशाला में रविचंद्रन अश्विन के साथ उन्होंने भी अपना 100 टेस्ट खेलने का काम किया। सीरीज के खत्म होने के बाद वे अपने घर लौट गए थे। इसके बाद आशंकाएं जताई जाने लगी थी कि क्या कहीं जॉनी बेयरस्टो कुछ मैचों के बाद तो वापस भारत आईपीएल के नहीं आएंगे। लेकिन अब पक्का हो गया है कि वे आईपीएल से पहले ही यहां आ जाएंगे और पूरे सीजन खेलने हुए नजर आएंगे। 

पंजाब के साथ जल्द जुड़ेंगे बेयरस्टो 

रविवार को धर्मशाला में समाप्त हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद कप्तान बेन स्टोक्स, जो रूट और मार्क वुड जैसे टेस्ट खिलाड़ी वापस अपने घर लौट गए हैं। आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा है कि जॉनी बेयरस्टो 18 या 19 मार्च को भारत आ जाएंगे। उम्मीद है और वह 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के पहले मैच के लिए उपलब्ध होंगे। धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट खेलने के बाद जॉनी बेयरस्टो फिर से उसी मैदान पर आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे। 

वसीम जाफर को बल्लेबाजी सलाहकार पद से मुक्त किया 

इस बीच खबर है कि टीम इंडिया के शानदार टेस्ट बल्लेबाज रहे वसीम जाफर अब पंजाब किंग्स के साथ जुड़े नहीं रहेंगे। पिछले ही दिनों पंजाब ने संजय बांगर को अपना क्रिकेट निदेशक बनाया था। पता चला है कि वही अब टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर भी करते हुए दिखेंगे। संजय बांगर पहले आरसीबी के साथ थे और भारत के बल्लेबाजी कोच भी रह चुके हैं। शायद यही कारण है कि पंजाब किंग्स ने अब वसीम जाफर से नाता तोड़ लिया है, जो पिछले सीजन में टीम के बल्लेबाजी सलाहकार थे। पंजाब किंग्स का पिछले कुछ वक्त से आईपीएल में उस तरह का प्रदर्शन नहीं रहा है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। इस बार टीम की कमान शिखर धवन के हाथ में होगी। उनके अनुभव का फायदा टीम को मिल सकता है। 

धर्मशाला में पंजाब की टीम खेल सकती है अपने मैच 

इस बीच बीसीसीआई की ओर से आईपीएल के लिए पहले फेज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन लोकसभा चुनावों के चलते दूसरे फेज का प्रोग्राम अभी नहीं आया है। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग की ओर से जैसे ही चुनावों की तारीखों का ऐलान होगा, उसके बाद बाद का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा। इस बीच खबर है कि पंजाब किंग्स की टीम अपने आखिरी दो घरेलू मैच धर्मशाला में खेलती हुई नजर आ सकती है। पिछले सीजन भी पंजाब की टीम ने धर्मशाला में अपने मैच खेले थे। पंजाब की टीम के बाकी मैच  मोहाली के मुल्लांपुर में बने नए स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

सरफराज खान और शुभमन गिल की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग

ICC Rankings : रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल का जलवा, ये बल्लेबाज नंबर वन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement