Monday, May 06, 2024
Advertisement

लगातार दूसरा शतक जड़ने के बाद डी कॉक का बड़ा बयान, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसे हासिल की सबसे बड़ी जीत

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने अपनी शतकीय पारी के बाद एक बड़ा बयान दिया। बता दें कि अफ्रीकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हरा दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 12, 2023 23:49 IST
Quinton de Kock- India TV Hindi
Image Source : AP Quinton de Kock

AUS vs SA, ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 10वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में अफ्रीकी टीम ने 134 रन से जीत हासिल की है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने बोर्ड पर 311 रन लगाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 41वें ओवर में ही 177 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच के हीरो साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक रहे। डी कॉक ने 109 रन की शानदार पारी इस मुकाबले में खेली। अपनी इस पारी के बाद डी कॉक ने एक बड़ा बयान दिया है।

डी कॉक ने अपनी पारी पर कही ये बात

डी कॉक ने दक्षिण अफ्रीका की जीत के बाद कहा कि लड़कों के लिए एक शानदार जीत, परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन किया, उसके अनुसार खेला, अपने मजबूत पक्षों पर टिके रहे और टॉप पर आए। उन्होंने कहा कि उनकी टीम मजबूत थी इसलिए हमने अपने स्कोरिंग विकल्पों का आकलन किया। इकाना स्टेडियम डीकॉक की आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजाइंट्स का घरेलू मैदान है और उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक स्कोर खड़ा किया। 

मैच के प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए डी कॉक ने कहा कि निश्चित रूप से यह प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक रन थे। लखनऊ टीम के साथ देखा गया है कि रात में रन बनाना कठिन हो जाता है और यह साबित को गया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने भी डिकॉक से सहमति जताते हुए कहा कि 311 रन एवरेज स्कोर से अधिक रन थे। 290 से 300 का स्कोर बराबरी का होता। टॉस हारने से खुशी हुई क्योंकि चीजें हमारे पक्ष में रहीं।

कमिंस ने हार के बाद कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उन्हें लगा कि इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। कमिंस ने कहा कि क्विनी (डिकॉक) ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। वे जिस स्थिति में थे उसे देखते हुए हम 310 रन से खुश थे। हमें लगा कि इसका पीछा किया जा सकता है लेकिन हम लक्ष्य से काफी दूर थे। ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कहा कि अगर उन्हें प्रतिस्पर्धी होना है तो सभी परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाना होगा। उन्होंने कहा कि अगर हम चुनौतीपूर्ण होना चाहते हैं तो इस टूर्नामेंट में आपको सभी परिस्थितियों के अनुरूप ढलना होगा। आज रात ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है, हर किसी को तकलीफ हो रही है। अगले मैच में कुछ दिन हैं इसलिए हम सुधार करने की कोशिश करेंगे। कुछ चीजें दुरुस्त करनी होंगी।

INPUT- PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement