Monday, April 29, 2024
Advertisement

राहुल द्रविड़ की BCCI से हुई बात, नए कोच की जल्द हो सकती है नियुक्ति

Indian Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में भारतीय टीम को हार मिलने के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो गया था। अब भारतीय बोर्ड ने उनके भविष्य की योजना पर बात की जिसमें ऐसी संभावना जताई जा रही कि जल्द ही नए कोच की नियुक्ति की जा सकती है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 26, 2023 7:11 IST
Rahul Dravid And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने मैदान पर शानदार खेल दिखाते हुए सभी फैंस का दिल तो जीता लेकिन ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो गया। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की नजर जल्द ही पद पर किसी की नियुक्ति करने पर है जिसके लिए उन्होंने द्रविड़ से भी उनकी आगे की योजना के बारे में बात की। टीम इंडिया को दिसंबर में जहां साउथ अफ्रीका का दौरा करना है तो वहीं अगले साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है, जिसके लिए अब लगभग सिर्फ 7 महीने का ही समय बचा है।

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने की राहुल द्रविड़ से बात

राहुल द्रविड़ से उनकी आगे की योजना को लेकर बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने उनसे बात की। बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए नए व्यक्ति को ये जिम्मेदारी सौंपने पर विचार कर रहा है, जिसमें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) निदेशक वीवीएस लक्ष्मण का नाम सबसे आगे है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को दिए बयान में कहा कि राहुल और बोर्ड ने मौजूदा स्थिति के बारे में बातचीत की। हम उनके फैसले का सम्मान करेंगे। वैसे सबको लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप में सात-आठ महीने में होने वाला है तो नए कोच के लिए आकर टीम बनाने और एक प्रक्रिया तय करने में समय लगेगा। द्रविड़ भी इस चीज को काफी बेहतर तरीके से समझते हैं। हम इस बारे में भी बातचीत कर रहे हैं कि मौजूदा कोच और कप्तान के तालमेल की टी20 वर्ल्ड कप में जरूरत होगी या नहीं। हम जल्द ही फैसले पर पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं ताकि आगे के लिए पूरी तरह से साफ जो जाएं।

लक्ष्मण को मिल सकती है जिम्मेदारी

टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच बनने की रेस में इस समय वीवीएस लक्ष्मण का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। बीसीसीआई सूत्र ने अपने बयान में आगे कहा कि मुख्य कोच के लिए हमारे विकल्प खुले हैं। लक्ष्मण टीम, खिलाड़ियों और ट्रेनिंग के तरीकों से परिचित हैं। उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने का भी अनुभव है। बता दें कि जब भी राहुल द्रविड़ को उनके कार्यकाल के दौरान कुछ ब्रेक दिया गया तो ऐसे में लक्ष्मण ने हेड कोच की भूमिका अदा की। वहीं भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी वीवीएस लक्ष्मण ही अंतरिम हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने वापसी का ठोका दावा, 10 ओवर में झटक दिए इतने विकेट

IND vs PAK: 10 दिसंबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच, BCCI ने किया टीम का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement