Monday, May 20, 2024
Advertisement

राहुल द्रविड़ की जगह ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया का नया कोच, इस सीरीज में मिलेगी जिम्मेदारी

Indian Team: वेस्टइंडीज टूर के बाद टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करेगी। आयरलैंड दौरे से कोच राहुल द्रविड़ को आराम दिया सकता है।

Written By: Govind Singh
Updated on: July 17, 2023 7:13 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahul Dravid

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां टीम इंडिया को दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद टीम इंडिया आयरलैंड दौरे पर जाएगी। आयरलैंड टूर पर भारत को तीन टी20 मैच 18, 20 और 23 अगस्त को खेलने हैं। इस टूर के लिए कोच राहुल द्रविड़ और उनके सपोर्ट स्टाफ को आराम दिया जाएगा। 

ये दिग्गज बनेगा टीम इंडिया कोच 

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सपोर्ट स्टाफ को वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज के बाद छुट्टी दी जाएगी और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ और उनके कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य, जिनमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे शामिल हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच बाद घर वापस लौट आएंगे। 

इस वजह से दिया जा सकता है आराम 

आयरलैंड के खिलाफ कोच राहुल द्रविड़ को आराम देने का मुख्य कारण यह सुनिश्चित करना है कि 31 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले उनके पास सही टीम संयोजन बनाने का पर्याप्त समय हो। एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होगी। वहीं, इसके बाद घर पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कोच वीवीएस लक्ष्मण होंगे और इस बात की संभावना है कि सीतांशु कोटक और हृषिकेश कानिटकर में एक बल्लेबाजी कोच और ट्रॉय कूली और साईराज बहुतुले में से एक गेंदबाजी कोच बनेगा। पिछले साल जून में भारतीय टीम ने आयरलैंड का दौरा किया था, तब लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच थे। आयरलैंड दौरे के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन हार्दिक पांड्या आयरलैंड टूर के लिए टीम इंडिया के कप्तान बनाए जा सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement