Sunday, May 12, 2024
Advertisement

राहुल द्रविड़ ने बताई हार की बड़ी वजह, रोहित की कप्तानी को लेकर कही ये बात

India vs Australia: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सभी को गलत साबित करते हुए मेजबान भारत के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में कंगारू टीम के गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों का भी दमदार प्रदर्शन देखने को मिला।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 20, 2023 7:08 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY राहुल द्रविड़

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात देते हुए छठी बार इस खिताब को अपने नाम किया। खिताबी मैच में कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने भारतीय पारी को 240 रनों पर ही रोक दिया। टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले 10 ओवरों में 3 विकेट जरूर गंवाए लेकिन ट्रेविस हेड की सूझबूझ भरी शतकीय पारी ने टीम को इस लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। भारतीय टीम की इस हार पर जहां सभी खिलाड़ी बेहद निराश दिखाई दिए तो वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए हार की बड़ी वजह बताई।

हमने 30 से 40 रन कम बनाए

भारतीय टीम ने इस मैच में शुरुआत काफी अच्छी की थी और पहले 10 ओवरों ही स्कोर 80 रन पहुंच गया था, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने रनों की गति पर पूरी तरह से ब्रेक लगाने का काम किया और इसका दबाव भारतीय बल्लेबाजों पर पूरी तरह से देखने को मिला। टीम इंडिया मैच में 11वें ओवर से लेकर 40 ओवर तक सिर्फ 2 ही चौके लगाने में कामयाब हो सकी। वहीं कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद हार को लेकर कहा कि पिच शुरू में काफी धीमी थी लेकिन मुझे लगता है कि फिर भी काफी बेहतर खेली। इस पिच पर 280 से 290 का स्कोर काफी बेहतर होता, यहां 240 रन सेफ नहीं थे। यदि हम 30 से 40 रन और बना लेते तो इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम पर ज्यादा दबाव डालने में कामयाब होते। दूसरी पारी में बल्ले पर गेंद काफी बेहतर भी आ रही थी। इसलिए मुझे लगता है कि ये पिच काफी बेहतर थी।

रोहित एक शानदार लीडर हैं

राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि वह एक शानदार लीडर है। उन्होंने इस टीम को बनाने के लिए अपना समय और बहुत सारी ऊर्जा खर्चा की। वो किसी भी तरह की चर्चा के लिए हमेशा उपलब्ध होते थे। उन्होंने हर मैच में हमें एक लय दी और सकारात्मक क्रिकेट खेला। उन्होंने खुद भी शानदार बल्लेबाजी की। मैं एक इंसान और लीडर के रूप में उनकी तारीफ करता हूं। रोहित ने शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व किया।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: 48 साल के वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, भारत के बल्लेबाजों ने बनाया खास रिकॉर्ड

World Cup 2023 का खिताब जीतते ही ऑस्ट्रेलिया पर हुई पैसों की बारिश, भारत को मिले इतने करोड़ रुपये

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement