Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL का शेड्यूल आते ही राजस्थान को लगा तगड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी पूरे सीजन से बाहर

आईपीएल का शेड्यूल आते ही राजस्थान रॉयल्स की टीम को एक तगड़ा झटका लग गया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 17, 2023 17:42 IST
Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : IPL Rajasthan Royals

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के सीजन 16 के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है। इस हाईवोल्टेज टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। आईपीएल के शेड्यूल की खबर से क्रिकेट फैंस बेहद खुश हैं। लेकिन इसी बीच क्रिकेट के दीवानों के लिए एक बुरी खबर भी सामने आई है।  

आईपीएल से बाहर हुआ स्टार गेंदबाज

राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेलने वाले प्रसिद्ध कृष्णा आगामी आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। प्रसिद्ध लंबे समय से स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे हैं। ईएसपीएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रसिद्ध अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं और वो आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में ये संजू सैमसन की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। पिछले साल की रिलीज-रिटेंशन प्रक्रिया में फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन किया था। आईपीएल में उनके नाम 51 मैचों में 49 विकेट दर्ज हैं। वहीं भारत के लिए प्रसिद्ध ने 14 वनडे मैचों में 25 विकेट अपने नाम किए हैं।

पिछले 6 महीने से बाहर हैं प्रसिद्ध

आपको बता दें कि चोट के कारण प्रसिद्ध पिछले 6 महीनों से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के लिए एक समय प्रसिद्ध को फ्यूचर स्टार माना जाने लगा था। लेकिन कर्नाटक का ये तेज गेंदबाज अपनी चोट के चलते काफी परेशान रहा है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच अगस्त 2022 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और तब से वह तभी से बाहर ही हैं। 

NCA में फिटनेस हासिल करने की कोशिश

प्रसिद्ध अभी बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिट होने की कवायद में लगे हैं, लेकिन जो खबरें सामने आ रही हैं वह अच्छी नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि, प्रसिद्ध को ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ है और इस तरह की चोट में आप संभावित वापसी की तारीख तय नहीं कर सकते। प्रत्येक खिलाड़ी के शरीर की संरचना भिन्न होती है। उसके चोट से उबरने की प्रक्रिया अलग होती है। यह 6 महीने से एक साल तक कुछ भी हो सकती है। जहां तक प्रसिद्ध का मामला है तो वह अभी खेलने के लिए पर्याप्त फिट नहीं हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह पूरे घरेलू सत्र में नहीं खेल पाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement