Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2021-22: नॉकआउट की दौड़ में बने रहने के लिये मुंबई की निगाहें ओडिशा को हराने पर

इस समय मुंबई नौ अंक लेकर ग्रुप में शीर्ष पर है। उसने पिछले मैच में गोवा के खिलाफ अंतिम मैच में जीत हासिल की थी जबकि इससे पिछले मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी के आधार पर बढ़त बनायी थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: March 02, 2022 16:39 IST
Ranji Trophy 2021-22, Mumbai, Odisha, Mumbai vs Odisha, cricket, sports, knockouts, Ranji Trophy , R- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KKR Ajinkya Rahane  

Highlights

  • रणजी टॉफी 2021-22 में इस समय मुंबई नौ अंक लेकर ग्रुप में शीर्ष पर है
  • मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले में गोवा के खिलाफ जीत हासिल की थी

आत्मविश्वास से भरी मुंबई की टीम गुरूवार से शुरू होने वाले अपने अंतिम एलीट ग्रुप डी रणजी ट्रॉफी मैच में ओडिशा के खिलाफ जीत पर निगाह लगाये है क्योंकि नॉकआउट की दौड़ में बने रहने के लिये उसे छह अंक चाहिए होंगे। इस समय मुंबई नौ अंक लेकर ग्रुप में शीर्ष पर है। उसने पिछले मैच में गोवा के खिलाफ अंतिम मैच में जीत हासिल की थी जबकि इससे पिछले मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी के आधार पर बढ़त बनायी थी। 

अगर मुंबई की टीम ओडिशा को हरा देती है तो उसके 15 अंक हो जाएंगे और बोनस अंक सहित जीत दर्ज करती है तो उसके 16 अंक हो जायेंगे। सौराष्ट्र की टीम आठ अंक से दूसरे स्थान पर है, अगर वे गोवा को हरा देते हैं तो उसके 14 अंक हो जायेंगे। अगर मुंबई पहली पारी की बढ़त बनाती है और सौराष्ट्र जीत जाती है तो सौराष्ट्र अगले दौर में पहुंच जायेगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: मुंबई के इन पांच जगहों पर आईपीएल टीमें 14 या 15 मार्च ये शुरू करेंगी अभ्यास 

इसलिये अमोल मजूमदार की कोचिंग वाली टीम बोनस अंक सहित जीत दर्ज करने के लिये बेताब होगी। कप्तान पृथ्वी साव बड़ी पारी खेलने के लिये बेताब होंगे तो श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट के लिये भारतीय टीम से बाहर किये गये अनुभवी अजिंक्य रहाणे भी रन जोड़ना चाहेंगे। 

यह भी पढ़ें- जून में दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड के दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, इस तारीख को खेले जाएंगे मुकाबले

युवा बल्लेबाज सरफराज खान भी अपनी अच्छी लय को जारी रखना चाहेंगे। वहीं मुंबई को अगर बड़ा स्कोर बनाना है तो विकेटकीपर आदित्य तारे को भी बड़ी पारी खेलनी होगी। शम्स मुलानी के ऑलराउंडर प्रदर्शन से मुंबई ने गोवा पर जीत दर्ज की थी और यह बायें हाथ का स्पिनर भी इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेगा। 

ओडिशा के महज तीन अंक हैं जिससे वह दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। ग्रुप का दूसरा मैच गत चैम्पियन सौराष्ट्र और गोवा के बीच खेला जायेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement