Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ranji Trophy: अकेले सरफराज ने बना दिए 125 रन, फिर भी क्यों हुआ उनकी टीम का बुरा हाल?

Ranji Trophy: सरफराज के शतक के बावजूद भी उनकी टीम 300 से कम स्कोर पर आउट हो गई है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2023 22:06 IST
Sarfaraz Khan - India TV Hindi
Image Source : PTI Sarfaraz Khan

Ranji Trophy 2023: दिल्ली के खिलाफ राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने मुश्किल हालात में क्रीज पर कमान अपने हाथों में ली और शानदार शतक लगा डाला। सरफराज मे पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती 20 गेंदों पर सिर्फ 1 रन बनाए। अपने करियर का 37वां फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे इस बल्लेबाज ने खाता खोलने के बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और सिर्फ 135 गेंदों पर सैकड़ा ठोक दिया। उन्होंने 66 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद प्रसाद पवार के साथ मिलकर मुंबई को 100 के पार पहुंचाया। लेकिन फिर भी मुंबई की टीम इस वक्त मुश्किल में ही है।

मुंबई की टीम 300 भी नहीं कर पाई 

सरफराज खान (125) के शानदार शतक के बावजूद मुंबई की टीम दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में मंगलवार को पहले दिन 293 रन पर सिमट गई। यहां अरुण जेटली स्टेडियम में चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। दिल्ली ने मौसम का फायदा उठाते हुए मुम्बई को शुरूआत से ही बैकफुट पर रखा। हालांकि मुम्बई की तरफ से सरफराज ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 155 गेंदों पर 16 चौकों और चार छक्कों की मदद से 125 रन बनाए।

शॉ ने भी बनाए 40 रन

पिछले मैच में तिहरा शतक बनाने वाले पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों में नौ चौकों के सहारे 40 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से प्रांशु विजयरण ने 20 ओवर में 66 रन पर चार विकेट झटके जबकि हर्षित राणा और योगेश शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।

सरफराज का कमाल जारी

सरफराज ने अपनी पारी में 155 गेंदों में 125 रन बनाए जिसमें 16 चौके और 4 छक्के लगाए और मुंबई को पहली पारी में 293 रन के टोटल तक पहुंचाया। यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का 13वां शतक है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका औसत 80.47 का है जो महान डॉन ब्रैडमैन के बाद सबसे ज्यादा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement