Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मैच के लिए बड़ा ऐलान, इस मैदान पर खेला जाएगा ये अहम मुकाबला

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मैच 10 मार्च से 14 मार्च तक खेला जाएगा। ये मैच कहां होगा इसका ऐलान कर दिया गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 05, 2024 6:27 IST
Ranji Trophy 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मैच के लिए बड़ा ऐलान

Ranji Trophy 2024 Final: रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मैच 10 मार्च से खेला जाएगा। मुंबई की टीम ने सेमीफाइनल मैच में तमिलनाडु को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच की विजेता टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। इस बार रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच कहां खेला जाएगा, इसका ऐलान हो गया है। 

कहां खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मैच? 

रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने बताया कि इस रणजी ट्रॉफी सीजन का फाइनल 10 से 14 मार्च तक वानखेड़े स्टेडियम में होगा। 41 बार की चैंपियन मुंबई के 48वीं दफा फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद खिताबी भिड़ंत के स्थल की घोषणा की गई है। 

एमसीए के सचिव ने दिया ये बयान 

एमसीए के सचिव अजिंक्य नायक ने एक बयान में कहा कि वानखेड़े स्टेडियम करीब 50 साल से मुंबई क्रिकेट का घर रहा है। इसलिए टूर्नामेंट की विरासत को देखते हुए और पूरे मुंबई क्रिकेट समुदाय के लिए इस बड़े मैच की अहमियत को देखते हुए यह बिलकुल उचित है कि वानखेड़े स्टेडियम में फाइनल खेला जा रहा है। मुंबई फाइनल में विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच चल रहे दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा।

मुंबई की टीम ने दर्ज की एकतरफा जीत 

मुंबई की टीम ने सेमीफाइनल मैच में तमिलनाडु को एकतरफा अंदाज में हराया। इस मैच में पहली पारी में तमिलनाडु की टीम ने 146 रन बनाए थे और इसके बाद पहली पारी में मुंबई की टीम ने 378 रन बनाए और 232 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में तमिलनाडु की बल्लेबाजी फिर फ्लॉप रही और वह 162 रन पर ऑलआउट हो गई। ऐसे में मुंबई ने ये मैच पारी और 70 रन से अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें

WPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तीसरी जीत, रोमांचक मैच में यूपी वॉरियर्स को 23 रनों से हराया

भारतीय बैडमिंटन स्टार ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता था ब्रॉन्ज मेडल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement