Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय बैडमिंटन स्टार ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता था ब्रॉन्ज मेडल

B Sai Praneeth: बी साई प्रणीत ने इंटरनेशनल बैडमिंटन को अलविदा कह दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके संन्यास का ऐलान किया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 04, 2024 22:47 IST
B Sai Praneeth- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय बैडमिंटन स्टार ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

B Sai Praneeth Retirement: भारतीय बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत इंटरनेशनल बैडमिंटन से संन्यास का ऐलान कर दिया है। प्रणीत ने 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। बी साई प्रणीत अब अमेरिका में एक क्लब से मुख्य कोच के रूप में जुडेंगे। हैदराबाद के स्टार खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने अपने शानदार करियर को खत्म करने की घोषणा सोशल मीडिया के जरिए की।

बी साई प्रणीत ने इंटरनेशनल बैडमिंटन को कहा अलविदा 

31 साल के प्रणीत ने तोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था लेकिन उसके बाद से चोटों से जूझ रहे हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि मिले जुले जज्बात के साथ मैं इन शब्दों के जरिए उस खेल को अलविदा कह रहा हूं जो 24 से अधिक साल से मेरे लिए सब कुछ रहा है । आज मैं नए अध्याय की शुरूआत कर रहा हूं और अपने अब तक के सफर के लिए अभिभूत और कृतज्ञ हूं । प्रणीत ने आगे लिखा कि बैडमिंटन मेरा पहला प्यार और साथी रहा है। इसने मेरे वजूद को मायने दिए। जो यादें हमने साझा की, जो चुनौतियां हमने पार की , वे सदैव मेरे दिल में रहेंगी ।

ट्रायंगल बैडमिंटन अकादमी से जुड़ेंगे प्रणीत

प्रणीत अगले महीने अमेरिेका में ट्रायंगल बैडमिंटन अकादमी के मुख्य कोच के रूप में जुड़ेंगे। उन्होंने पीटीआई से कहा कि मैं अप्रैल में वहां जाऊंगा। मैं क्लब का मुख्य कोच रहूंगा और सारे खिलाड़ी मेरे मार्गदर्शन में खेलेंगे। एक बार वहां जाने के बाद ही विस्तार से बता सकूंगा। अपने दो दशक से लंबे इंटरनेशनल करियर में प्रणीत ने 2017 सिंगापुर ओपन सुपर सीरिज खिताब जीता। इसके अलावा स्विटजरलैंड के बासेल में 2019 वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। वह वर्ल्ड रैंकिंग में दसवें नंबर तक पहुंचे और तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई भी किया लेकिन सारे मैच हारकर ग्रुप चरण से ही बाहर हो गए थे। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कोच के घर पुलिस का छापा, जब्त किए गए 1 करोड़ रुपये, मैच फिक्सिंग का भी लग चुका है आरोप

एमएस धोनी का CSK में बदलेगा रोल! नई पोस्ट से क्रिकेट की दुनिया में सनसनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement