Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले राशिद खान का जलवा, तोड़ डाला 14 साल पुराना रिकॉर्ड

IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस की टीम के लिए एक शानदान खबर सामने आई है। राशिद खान ने हाल ही में एक मैच के दौरान अपनी शानदार गेंदबाजी से 14 साल पुराने एक रिकॉर्ड को तोड़ डाला है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 16, 2024 18:45 IST
Rashid Khan IPL 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY आईपीएल के दौरान राशिद खान

Rashid Khan: IPL 2024 की शुरुआत होने वाली है। टूर्नामेंट से पहले गुजरात टाइटंस के स्टार गेंदबाज राशिद खान शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और वह लंबे इंजरी ब्रेक के बाद वापसी भी कर चुके हैं। अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में राशिद खान ने टीम की कप्तानी की, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और एक 14 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। राशिद खान ने अफगानिस्तान के कप्तान द्वारा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट गेंदबाजी आंकड़ा हासिल करते हुए रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया है। यह उपलब्धि इससे पहले अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच एक टी20 मुकाबले के दौरान नवाज मंगल ने 14 साल पहले हासिल की थी।

कैसा रहा राशिद खान का प्रदर्शन

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में राशिद ने चार ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट लिया। उनके शानदार गेंदबाजी के कारण अफगानिस्तान की टीम ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। राशिद खान ने पॉल स्टर्लिंग, कर्टिस कैंपर और गैरेथ डेलानी को आउट करने के साथ, विपक्षी टीम को रोकने के लिए अफगानिस्तान के प्रयासों की अगुवाई की, जिससे आयरलैंड को उनके 20 ओवरों में 6 विकेट पर 149 रनों के मामूली स्कोर पर रोक दिया गया। राशिद के शानदार गेंदबाजी के बावजूद, उन्हें मजबूत आयरिश टीम के हाथों 38 रन से हार का सामना करना पड़ा।

जबकि मोहम्मद इशाक ने 22 गेंदों पर 32 रनों की जोरदार पारी खेली लेकिन अफगानी बल्लेबाजी लाइनअप आयरलैंड के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने लड़खड़ा गई, जिसमें बेन व्हाइट चार महत्वपूर्ण विकेट लेकर आयरलैंड के बेस्ट बॉलर रहे। अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी के योगदान के बावजूद, अफगानिस्तान आयरलैंड के लगातार दबाव से उबरने में विफल रहा और अंत में वह टारगेट चेज नहीं कर सके। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान के अलावा कोई भी चीज सही नहीं रही। राशिद खान का फॉर्म में होना गुजरात टाइटंस के लिए अच्छे संकेत हैं। आईपीएल 2024 में उन्हें अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ 24 मार्च को खेलना है।

यह भी पढ़ें

DC vs RCB: लगातार दूसरा WPL फाइनल खेलने से पहले मेग लैनिंग का बड़ा बयान, कहा- जब वे जोश में होंगे तो...

WPL 2024 फाइनल से पहले स्मृति मंधाना का बड़ा बयान, मेंस टीम से तुलना करने पर दे डाला ऐसा जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement