Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rashid Latif on Virat Kohli: 'कोहली को ड्रॉप करने वाला सेलेक्टर पैदा नहीं हुआ,' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का बयान

Rashid Latif on Virat Kohli: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा कि विराट के कंधे पर बंदूक रखकर पूरी इंडिया की टीम बच रही है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 16, 2022 10:48 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली के टी20 टीम से बाहर होने पर गर्म हुआ कयासों का बाजार
  • पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने भारतीय चयनकर्ताओं पर साधा निशाना
  • कोहली की समस्या पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी अपनी राय

Rashid Latif on Virat Kohli: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया या उन्हें ड्रॉप किया गया, इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया। वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए BCCI ने 18-सदस्यीय भारतीय दल की घोषणा की, जिसमें विराट कोहली शामिल नहीं थे। इस स्थिति ने सबको अपने – अपने तरीके से कयास लगाने की पूरी छूट दे दी।

राशिद लतीफ ने भारतीय सेलेक्टर्स पर उठाए सवाल

इस बीच कई रिपोर्ट्स आए, जिसमें कोहली को उनके अनुरोध पर रेस्ट दिए जाने की बात कही गई। लेकिन उनकी हालिया फॉर्म को देखते हुए कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि अगर उन्हें ड्रॉप भी किया गया हो, तो कोई हैरानी की बात नहीं है। इन सबके बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ की राय औरों से बिल्कुल जुदा है।

लतीफ ने कोहली की टी20 टीम में गैरमौजूदगी पर अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “भारत में वो सेलेक्टर पैदा नहीं हुआ है जो विराट को ड्रॉप कर सके।”

कोहली को निशाना बनाकर बच रहे तमाम भारतीय खिलाड़ी”

पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि कोहली 2019 वर्लड कप के बाद से 38 की औसत से रन बना रहे हैं, 10 फिफ्टी लगा चुके हैं, उन्हें सब निशाना बना रहे हैं।

लतीफ ने आगे कहा, “विराट के कंधे पर बंदूक रखकर पूरी इंडिया की टीम बच रही है। आप 2019 वर्ल्ड कप देखिए, पिछला टी20 वर्ल्ड कप देखिए। अगर विराट ने प्रदर्शन नहीं किया तो औरों ने क्या किया?”

कोहली को मानसिक नहीं तकनीकी समस्या है”

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे को ग्रोइन इंजरी के कारण मिस करने के बाद दूसरे मैच में वापसी की। वे सिर्फ 16 रन बनाकर डेविड विली की उस गेंद पर आउट हो गए जिसे छोड़ा जा सकता था या बैकफुट पर जाकर पंच किया जा सकता था। राशिद लतीफ को लगता है कि कोहली की दिक्कत मेंटल नहीं टेक्निकल है।

उन्होंने कहा, “कोहली के साथ मानसिक नहीं तकनीकी समस्या है। उन्होंने अपनी पारी स्ट्रेट ड्राइव के साथ शुरू की। इसके बाद ऑन ड्राइव लगाया और फिर कवर ड्राइव। वे तमाम डिलीवरी फुल लेंथ थी, जिसके साथ विराट कंफर्टेबल हैं। लेकिन विराट जिस पर आउट हुए वह छोटी लेंथ की बाहर जाती गेंद थी। वे अपनी शरीर का भार फ्रंट फुट पर रखते हैं जिससे उनका संतुलन बिगड़ जाता है। बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और हेड कोच राहुल द्रविड़ को इस पर काम करना चाहिए।”

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement