Tuesday, February 20, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप की रेस में चहल-कुलदीप से आगे निकला ये खिलाड़ी! ठोका तगड़ा दावा

Team India: भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले छह टी20 खेलने हैं। मैनेजमेंट को इन 6 मैचों में ही टूर्नामेंट के लिए टीम चुननी होगी। इस टीम में अपनी जगह बनाने के लिए एक युवा खिलाड़ी ने अपना दावा ठोक दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 05, 2023 8:37 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप 2024

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 5 मैचों की टी20 सीरीज के साथ कर दी थी। अब उसके पास टूर्नामेंट से पहले 6 टी20 मैच ही बचे हैं। मैनेजमेंट को इन 6 मैचों में ही टूर्नामेंट के लिए टीम चुननी होगी। इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए एक युवा खिलाड़ी बड़ा दावेदार बन गया है। 

टी20 वर्ल्ड कप की रेस में आगे निकला ये खिलाड़ी!

युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपना दावा ठोका चुके हैं। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं, उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है। भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले छह टी20 खेलने हैं और समझा जाता है कि 23 साल के बिश्नोई को युजवेंद्र चहल पर तरजीह मिलनी तय है। चहल को आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम में भी जगह नहीं मिली है। 

चहल-कुलदीप से आगे निकले बिश्नोई

चहल ने इस साल नौ टी20 मैचों में नौ विकेट लिए हैं जबकि बिश्नोई ने 11 मैचों में 18 विकेट चटकाए। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में बिश्नोई प्लेयर आफ द सीरिज भी रहे जिन्होंने पांच मैचों में नौ विकेट लिए। वहीं, कुलदीप यादव ने इस साल सात टी20 मैच ही खेले है और 8 विकेट लिए हैं। ऐसे में रवि बिश्नोई का प्रदर्शन इस साल टी20 में इन दोनों खिलाड़ियों से काफी बेहतर रहा है। हालांकि कुलदीप यादव के आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। ऐसे में ये सीरीज कुलदीप-बिश्नोई के लिए काफी अहम रहने वाला है। 

बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर भी असरदार 

हाल ही में आस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने माना था कि बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर भी बिश्नोई को खेलना आसान नहीं था। उन्होंने कहा था कि उनके स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया। बिश्नोई ने खास तौर पर चारों मैचों में शानदार गेंदबाजी की। उसे खेलना आसान नहीं था। श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी जियो सिनेमा से कहा कि बिश्नोई दूसरे लेग स्पिनर से अलग है। वह तेज गेंद डालता है और गेंद को स्लाइड कराता है। मददगार विकेटों पर उसे खेलना काफी कठिन है।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs SA सीरीज से पहले कोच का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी ने T20 से संन्यास का लिया था फैसला, लेकिन...

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, खत्म हुई ये टेंशन!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement