Thursday, May 16, 2024
Advertisement

एशिया कप 2022 के बाद टीम में वापसी करेगा ये खिलाड़ी, रोहित ने किया था बाहर; हार्दिक ने दिया मौका

वेस्टइंडीज दौरे पर एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली है, जिसने अपना आखिरी मैच एशिया कप 2022 में खेला था।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: July 06, 2023 9:56 IST
Hardik Pandya And Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Hardik Pandya And Rohit Sharma

India vs West Indies: भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत कम प्लेयर्स को ये मौका मिल पाता है। वेस्टइंडीज टूर के लिए सेलेक्टर्स ने टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई है, जिसने अपना आखिरी मैच एशिया कप 2022 में खेला था। अब इस प्लेयर को वेस्टइंडीज टूर पर मौका मिला है। 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के लिए भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने अपना आखिरी मैच 4 सितंबर 2022 को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, तब पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने के खिलाफ 4 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। बिश्नोई टी20 क्रिकेट बड़े महारथी हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

10 महीने के बाद हुई वापसी 

एशिया कप 2022 के बाद रवि बिश्नोई को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी नहीं चुना गया था। वहीं, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, लेकिन अब एशिया कप 2022 के बाद यानी के 10 महीने के बाद उनके लिए वापसी के दरवाजे खुल गए हैं। 

आईपीएल में दिखाया दम 

रवि बिश्नोई आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ खेलते हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2023 के 15 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए हैं। उनकी वजह से ही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो पाई। इसके अलावा बिश्नोई ने टीम इंडिया के लिए 10 टी20 मैचों में 16 विकेट और 1 वनडे मैच में 1 विकेट चटकाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement