Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ravi Shastri on Hardik Pandya: रवि शास्त्री का चौंकाने वाला बयान, हार्दिक पांड्या 2023 वर्ल्ड कप के बाद वनडे से होंगे रिटायर!

Ravi Shastri on Hardik Pandya: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या के करियर पर अपनी भविष्यवाणी से सबको चौंका दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: July 24, 2022 20:38 IST
Hardik Pandya, Ravi Shastri- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya, Ravi Shastri

Highlights

  • रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या पर दिया बड़ा बयान
  • हार्दिक पांड्या के वनडे फॉर्मेट में भविष्य पर बोले शास्त्री
  • पांड्या पकड़ सकते हैं बेन स्टोक्स की राह

Ravi Shastri on Hardik Pandya: कभी इंटरनेशल क्रिकेट का सबसे पॉपुलर और सुपरहिट रहा वनडे फॉर्मेट की जमीन तेजी से फिसलती जा रही है। वनडे क्रिकेट की इस दशा के लिए टी20 लीग क्रिकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट के बिजी कैलेंडर को जिम्मेदार माना जा रहा है। हालात ऐसे हो गए हैं बड़े खिलाड़ियों ने इस प्रारूप से दूरी बनाना शुरू कर दिया है। वहीं कई पूर्व क्रिकेटर्स खेल के 50-50 ओवर फॉर्मेट को धीरे-धीरे खत्म करने की सलाह भी दे रहे हैं। पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने कुछ ही दिन पहले बाइलेटरल सीरीज को खत्म करने की सलाह दी थी। इसी कड़ी में, शास्त्री ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के एक धुरंधर के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की भविष्यवाणी की है।

बेन स्टोक्स के बाद हार्दिक पांड्या का नंबर!

इंग्लैंड के चैंपियन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इसी महीने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान करके सबको चौंका दिया था। स्टोक्स ने फिटनेस और प्रेशर का हवाला देकर 19 जुलाई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज के पहले मैच को खेलकर अपने वनडे करियर को खत्म कर दिया।

शास्त्री की मानें तो भारतीय टीम के करिश्माई हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी स्टोक्स की राह पर आगे बढ़ सकते हैं। वे अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से रिटायर हो सकते हैं। पूर्व हेड कोच के मुताबिक पांड्या टी20 क्रिकेट को अपनी प्राथमिकता में ऊपर रखना चाहते हैं।

हार्दिक पांड्या वनडे से ले सकते हैं संन्यास- शास्त्री

शास्त्री ने एक भारतीय अंग्रेजी समाचार चैनल से बात करते हुए हार्दिक के वनडे करियर पर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “हार्दिक पांड्या टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं। वे फिलहाल वनडे क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे क्योंकि अगले साल वर्ल्ड कप होना है। आप इसके बाद उन्हें वनडे क्रिकेट को अलविदा कहते हुए देख सकते हैं।”

पांड्या खराब फिटनेस से कर चुके हैं संघर्ष

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 में मैदान पर उतरने से पहले लंबे वक्त तक फिटनेस की समस्या से रुबरु थे। यूएई में हुए 2021 टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें फिटनेस की दिक्कत के कारण मैदान से दूर रखा गया था। पिछले दो सालों में वे कई बार टीम से अंदर बाहर होते रहे। ऐसी स्थिति में खेल के तीनों फॉर्मेट में उनका बने रहना उनके लिए भविष्य में कई और दिक्कतें खड़ी कर सकता है।    

टेस्ट क्रिकेट है सबसे महत्वपूर्ण- शास्त्री

शास्त्री इंटरनेशनल क्रिकेट में वनडे का उज्ज्वल भविष्य नहीं देखते पर टेस्ट फॉर्मेट को लेकर वे निश्चिंत हैं। उन्होंने कहा, “टेस्ट क्रिकेट हमेशा बना रहेगा क्योंकि इसकी खास अहमियत है। अब खिलाड़ी फॉर्मेट के हिसाब से उसका चुनाव करने लगे हैं। आने वाले वक्त में टी20 लीग क्रिकेट का बोलबाला होगा। ऐसे में, इंटरनेशनल मैचों की संख्या में कटौती करनी पड़ेगी।”        

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement