Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मैच हारने के बाद भी संजू सैमसन के इस प्लेयर का बड़ा करिश्मा, T20 क्रिकेट में बना डाला ये रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मैच हारकर भी राजस्थान रॉयल्स के एक स्टार प्लेयर ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 01, 2023 6:05 IST
Rajasthan Royals Team - India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Royals Team

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 विकेट से आखिरी ओवर में हार झेलनी पड़ी। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम को 213 रनों का टारगेट दिया, जिसे मुंबई की टीम ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया। मुंबई को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 17 रनों की जरूरत थी। तब टिम डेविड ने जेसन होल्डर के ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर मुंबई की जीत दिला दी। मैच हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स के एक स्टार खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में।

इस प्लेयर ने किया कमाल

राजस्थान रॉयल्स के लिए स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने मैच में बहुत ही किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने ईशान किशन और कैमरून ग्रीन के विकेट झटके। इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे करने वाले में भी सफल रहे। वह ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले युजवेंद्र चहल ने टी20 क्रिकेट के 273 मैचों में 311 विकेट चटकाए हैं।

टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी

रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए 65 टी20 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 72 विकेट झटके हैं। वहीं, आईपीएल में उनके नाम 193 मैचों में 170 विकेट हासिल किए हैं। 34 रन देकर 4 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अश्विन की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स में होती है। वह टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी हैं। उनकी कैरम बॉल का कोई सानी नहीं है। उनके स्पिनर के जादू से बच पाना दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज के लिए भी आसान नहीं है।

राजस्थान रॉयल्स को मिली हार

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने यशस्वी जायसवाल के शानदार शतक की बदौलत 213 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जायसवाल के अलावा राजस्थान के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। पहाड़ जैसे टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन, कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव और टिम डेविड ने शानदार पारियां खेलकर मुंबई को जीत दिला दी। सूर्या ने ताबड़तोड़ 55 रन बनाए। वहीं, डेविड ने सिर्फ 14 गेंदों में ही 45 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही मुंबई की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement