Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सिर्फ इतने विकेट झटकते ही 2 नए कीर्तिमान बना सकते हैं अश्विन, हरभजन-कुंबले को कर देंगे पीछे

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: July 17, 2023 8:34 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin And Harbhajan Singh

Ravichandran Ashwin 2nd Test: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला मैच पारी और 141 रनों से जीता था। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। सीरीज का दूसरा मैच 20 जुलाई से खेला जाएगा। दूसरे मैच में स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपने नाम दो बड़े रिकॉर्ड कर सकते हैं और वह दिग्गज हरभजन सिंह और अनिल कुंबले को पीछे छोड़ सकते हैं। 

3 विकेट हासिल करते ही करेंगे कमाल 

भारतीय टीम के जादुई स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहले मैच में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए। भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में अश्विन इस समय तीसरे नंबर पर हैं। उनके नाम 709 विकेट दर्ज हैं। अगर वह दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट और हासिल कर लेते हैं, तो वह हरभजन सिंह को पीछे छोड़ देंगे। हरभजन ने नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 711 विकेट दर्ज हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारतीय बॉलर: 

अनिल कुंबले- 956 विकेट

हरभजन सिंह- 711 विकेट
रविचंद्रन अश्विन- 709 विकेट
कपिल देव- 687 विकेट 

कुंबले को छोड़ सकते हैं पीछे 

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक 34 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किया है। वहीं, अनिल कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में 35 बार 5 विकेट हॉल हासिल किया है। अगर अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में 5 से ज्यादा विकेट चटकाने में कामयाब रहते हैं, तो वह अनिल कुंबले को पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल हासिल करने वाले बॉलर बन जाएंगे। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल हासिल करने वाले बॉलर: 

अनिल कुंबले- 35 बार
रविचंद्रन अश्विन- 34 बार
हरभजन सिंह- 25 बार 
कपिल देव- 23 बार 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement