Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Ravindra Jadeja Injury: टीम इंडिया को लगा जोर का झटका, स्टार ऑलराउंडर जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से भी हुए बाहर

Ravindra Jadeja Injury: रवींद्र जडेजा इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। ये भारत के लिए एक बड़ा झटका है जिससे उबरना उसके लिए आसान नहीं होगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 03, 2022 19:54 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja

Highlights

  • रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं खेलेंगे
  • जडेजा को एशिया कप में मैच के दौरान लगी चोट
  • जडेजा के दाहिने घुटने की होगी सर्जरी

Ravindra Jadeja Injury: भारत को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान से पहले ही एक बड़ा झटका लग गया है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के इसी साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबर आई है। पीटीआई के ट्विटर हैंडल पर जडेजा की इंजरी की गंभीरता का जिक्र करते हुए कहा गया है कि वे टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल सकेंगे।

चोटिल रवींद्र जडेजा की होगी सर्जरी

शुक्रवार को बीसीसीआई ने एक मीडिया एडवाइजरी जारी करके टीम के स्टार ऑलराउंडर के चोटिल होने की जानकारी दी थी। भारतीय बोर्ड ने जडेजा के दाहिने घुटने में चोट का हवाला देते हुए कहा था कि वे एशिया कप में आगे नहीं खेल सकेंगे। तब तक उनके चोट की गंभीरता का पूरा अंदाजा नहीं लगाया गया था। लेकिन एक दिन बाद ही जडेजा के घुटने की सर्जरी की खबर भी आ गई।

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे जडेजा

रवींद्र जडेजा इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। ये भारत के लिए एक बड़ा झटका है जिससे उबरना उसके लिए आसान नहीं होगा। उनके पास टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का जबरदस्त अनुभव है। वे इस ग्लोबल टूर्नामेंट में 2009 से अब तक कुल 22 मैच खेलकर 21 विकेट चटका चुके हैं और उनका गेंदबाजी औसत भी बेहतरीन 25.19 का है।

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को खलेगी जडेजा की कमी

हालिया दिनों मे जडेजा गेंदबाजी के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में बल्ले से भी मैच के फैसले को प्रभावित करते रहे हैं। एशिया कप 2022 में आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के वे बड़े नायक थे। इस रोमांचक मुकाबले में उन्होंने मुश्किल परिस्थिति में चौथे नंबर पर आकर 29 गेंदों पर 35 रन बनाए और भारत की जीत में अहम किरदार निभाया। वहीं बतौर गेंदबाज विकेट चटकाने के अलावा उनकी किफायती गेंदबाजी टीम के लिए एक बड़ा प्लस प्वॉइंट है। ऐसे में किसी भी दूसरे खिलाड़ी के लिए इस हरफनमौला खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं होगा।        

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement