Friday, April 26, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा ICC टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पहुंचे इस स्थान पर, बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद हुआ नुकसान

भारतीय टीम के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने कुल 5 विकेट हासिल किए थे। हालांकि इसके बावजूद लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में उन्हें नुकसान हुआ है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 06, 2024 14:28 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY रवींद्र जडेजा

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम की स्टार स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा को एक पायदान का नुकसान हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में रवींद्र जडेजा का गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने पहली पारी में जहां 4 तो वहीं दूसरी पारी में 1 विकेट हासिल किया था। रवींद्र जडेजा को पिछली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर थे, वह अब एक स्थान नीचे सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं इसके अलावा जेम्स एंडरसन, नाथन लायन और जोश हेजलवुड की रैंकिंग में सुधार देखने को मिला है।

बुमराह पहले स्थान पर बरकरार, हेजलवुड चौथे नंबर पर पहुंचे

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो उसमें भारतीय टीम को 2 शानदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन पहले 2 स्थानों पर बरकरार हैं। बुमराह के अभी 867 रेटिंग अंक हैं और वह टॉप पर हैं, जबकि अश्विन 846 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। इसके बाद तीसरे नंबर कगिसो रबाडा जबकि चौथे पर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आ गए हैं, जिनका न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट मैच में गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। हेजलवुड के अब 822 रेटिंग अंक हैं। कंगारू टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस जो पहले चौथे स्थान पर काबिज थे वह अब 811 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा नाथन लायन ने भी 2 स्थानों की छलांग लगाने के साथ 797 रेटिंग अंकों के साथ छठा नंबर हासिल किया है।

जेम्स एंडरसन पहुंचे 9वें स्थान पर

इंग्लैंड टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन लेटेस्ट आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में एक स्थान की छलांग लगाने में सफल रहे हैं, जिसमें वह पहले जहां 10वें स्थान पर थे तो वहीं अब 742 रेटिंग अंकों के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। लेटेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम के अन्य गेंदबाजों को लेकर बात की जाए तो उसमें मोहम्मद सिराज को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 608 रेटिंग अंकों के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गए है, जबकि अनफिट होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे मोहम्मद शमी 604 रेटिंग अंकों के साथ 22वें स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें

IPL के लिए पूरी तरह तैयार ये धाकड़ खिलाड़ी, सर्जरी करवाने के बाद बैटिंग करने उतरा

ICC Rankings : टेस्ट रैंकिंग में भयंकर उलटफेर, स्टीव स्मिथ से छिनी कुर्सी, विराट कोहली को बिना खेले फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement