Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs PAK मैच में बीच जडेजा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, फैंस को कानों-कान नहीं लगी खबर!

Ravindra Jadeja: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के 12वें मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। इस मैच में रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट हासिल किए।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 15, 2023 8:49 IST
jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY जडेजा ने बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

Ravindra Jadeja IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार को वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से बाजी मारी। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 10 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे। इस पारी के दौरान पाकिस्तान ने आखिरी 8 विकेट सिर्फ 36 रन बनाकर खो दिए। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अपनी फिरकी का जादू दिखाया। उन्होंने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। 

रवींद्र जडेजा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 2 विकेट अपने नाम किए। इसी से साथ उन्होंने भारत में वनडे में 100 विकेट भी पूरे किए। वे भारत में वनडे में 100 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले लेफ्ट आर्म बॉलर बन गए हैं। उनसे लेफ्ट आर्म पेसर जहीर खान को पीछे छोड़ा है। जहीर खान ने भारत में 65 मैच खेलते हुए 94 विकेट हासिल किए थे। 

इस खास लिस्ट में हुए शामिल 

रवींद्र जडेजा ने एक खास लिस्ट में भी अपनी जगह बना ली है। वे भारत के छठे ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने भारत में वनडे क्रिकेट में 100 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले ये कारनामा अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, अजीत अगारकर, जवागल श्रीनाथ और कपिल देव ने किया था। 

भारत में वनडे में सबसे ज्यादा विकेट

कुंबले - 126 विकेट 

हरभजन सिंह- 110 विकेट
अजीत अगारकर - 109 विकेट
जवागल श्रीनाथ - 103  विकेट
कपिल देव - 100 विकेट 
रवींद्र जडेजा - 100 विकेट 

ये भी पढ़ें

IND vs PAK: बुमराह ने वर्ल्ड कप में हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया अपना नाम

पाकिस्तान को हराते ही रोहित ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ध्वस्त किया विराट कोहली का ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement