Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को हराते ही रोहित ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ध्वस्त किया विराट कोहली का ये कीर्तिमान

India vs Pakistan: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेली।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 15, 2023 7:42 IST
Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma And Virat Kohli

Rohit Sharma India vs Pakistan: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तानी टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में जीतने का रिकॉर्ड 8-0 कर लिया। पाकिस्तानी टीम आज तक वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाई है। शानदार जीत से टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है। भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। दूसरी तरफ इस मैच में रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। 

इन दो दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए 86 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 लंबे छक्के लगाए। पाकिस्तान के खिलाफ 6 छक्के लगाते ही उनके नाम वनडे वर्ल्ड कप में 34 छक्के हो गए हैं। वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं और उन्होंने रिकी पोंटिंग और ब्रेंडन मैकुलम को पीछे कर दिया है। वनडे वर्ल्ड कप में पोंटिंग के नाम 31 छक्के और मैकुलम के नाम 29 छक्के दर्ज हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी: 

क्रिस गेल- 49 छक्के 

एबी डिविलियर्स- 37 छक्के 
रोहित शर्मा- 34 छक्के 
रिकी पोंटिंग- 31 छक्के 
ब्रेंडन मैकुलम- 29 छक्के 

तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित ने वनडे वर्ल्ड कप में कुल 11 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। उन्होंने एबी डिविलियर्स और विराट कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। डिविलियर्स और कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप में 10-10 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 21 बार फिफ्टी प्लस स्कोर सचिन तेंदुलकर ने बनाया है। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर: 

सचिन तेंदुलकर- 21 बार 
शाकिब अल हसन- 12 बार 
कुमार संगाकारा- 12 बार 
रोहित शर्मा- 11 बार 
रिकी पोंटिंग- 11 बार 
विराट कोहली-10 बार 

ये बड़ा कमाल

वनडे वर्ल्ड कप में भारत के लिए सफल रन चेज में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम था। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के सफल रन चेज में 5 बार फिफ्टी स्कोर बनाया था, लेकिन अब रोहित शर्मा ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास के सफल रन चेज में 6 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। 

वनडे वर्ल्ड कप में सफल रन चेज में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज: 

रोहित शर्मा- 6 बार
युवराज सिंह- 5 बार 
सचिन तेंदुलकर- 4 बार 

यह भी पढ़ें: 

भारत-पाकिस्तान मैच का ये रहा टर्निंग प्वाइंट, ऐसे पलट गई मुकाबले की बाजी

टीम इंडिया का ऐतिहासिक प्रदर्शन, वर्ल्ड कप में सिर्फ तीसरी बार देखने को मिला ये कारनामा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement