1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v SL: कपिल देव ने खोला ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की सफलता का राज

IND v SL: कपिल देव ने खोला ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की सफलता का राज

महान क्रिकेटर कपिल देव ने कहा कि वह रवींद्र जडेजा को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, क्योंकि 33 वर्षीय ऑलराउंडर किसी भी परिस्थिति में दबाव में नहीं आते हैं। 1

IANS Reported by: IANS
Published on: March 14, 2022 10:51 IST
ऑलराउंडर रवींद्र...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 

महान क्रिकेटर कपिल देव ने कहा कि वह रवींद्र जडेजा को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, क्योंकि 33 वर्षीय ऑलराउंडर किसी भी परिस्थिति में दबाव में नहीं आते हैं। 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज की विशेषता यह है कि वह क्रिकेट के हर पहलू का आनंद लेते हैं और यही उनकी सफलता का कारण हो सकता है।

फरीदाबाद के एक अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कपिल देव ने कहा, "मुझे नए क्रिकेटरों के बीच रवींद्र जडेजा का खेल पसंद है, क्योंकि वह बिना दबाव के खेलता है। वह क्रिकेट का आनंद लेता है। इसलिए वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अच्छा है। वह फील्डिंग में भी बहुत अच्छा काम करता है।"

जडेजा 9 मार्च को नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष क्रम के ऑलराउंडर बन गए। जडेजा का प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन, जहां उन्होंने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, बल्ले से नाबाद 175 रन बनाए और एक पारी से भारत की जीत में 9/87 रन बनाए और मोहाली टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ 222 रन बनाए।

यह पूछे जाने पर कि कौन सा क्रिकेट स्टेडियम उनके दिल के बहुत करीब है, 'हरियाणा तूफान' ने कहा कि उन्हें चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम सबसे ज्यादा पसंद है, क्योंकि वह वहां कभी असफल नहीं हुए। चेपॉक में खेले गए 11वें टेस्ट में उन्होंने दो शानदार शतकों के साथ 707 रन बनाए और 40 विकेट झटके थे।

131 टेस्ट खेलने वाले कपिल ने कहा, "मैं गर्व से कह सकता हूं कि चेपॉक उन मैदानों में से एक है, जहां मैं कभी असफल नहीं हुआ।"

लाइव स्कोरकार्ड