Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

VIDEO: एमएस धोनी को आना था मैदान में, तभी रवींद्र जडेजा ने किया ऐसा और पूरी दुनिया रह गई दंग

IPL 2024 : सीएसके और केकेआर के बीच खेले गए आईपीएल मैच में एमएस धोनी नंबर 5 पर बल्लेबाी करने आए और तीन बॉल पर एक रन बनाया। इस बीच रवींद्र जडेजा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 09, 2024 11:32 IST
ravindra jadeja ms dhoni - India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB VIDEO: एमएस धोनी को आना था मैदान में, तभी रवींद्र जडेजा ने किया ऐसा और पूरी दुनिया रह गई दंग

CSK vs KKR IPL 2024 : आईपीएल 2024 के एक और मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत दर्ज कर ली है। अपने घर पर सीएसके ने केकेआर को 7 विकेट से मात दी। ये जीत इसलिए भी खास थी, क्योंकि मैच में कभी भी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम थी ही नहीं। मैच की पहली बॉल से सीएसके ने जो पकड़ बनाई, वो कभी छूटी ही नहीं और आखिर में सीएसके ने एक और मैच अपने नाम कर लिया। इस बीच जब सीएसके की बॉलिंग चल रही थी, तब रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की, लेकिन जब सीएसके की बैटिंग शुरू हुई तो जडेजा ने कुछ ऐसा किया कि पूरी दुनिया दंग रह गई। हालांकि ये सब जडेजा ने मजे मजे में किया था और पब्लिक भी खुशी से झूम उठी। 

चेन्नई के सामने जीत के लिए केवल 138 रनों का टारगेट 

दरअसल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बनाए। यानी सीएसके के सामने जीत के लिए केवल 138 रनों का ही टारगेट था, जो पहले से ही काफी आसान नजर आ रहा था। इसके बाद सीएसके सलामी बल्लेबाज कप्तान रुतुराज गायकवाड और रचिन रवींद्र ने टीम को ठीकठाक शुरुआत दी। 

गायकवाड और डेरिल मिचेल ने बना दिया मैच 

रचिन रवींद्र के रूप में जब सीएसके का पहला विकेट गिरा, तब तक टीम का स्कोर 27 रन हो चुका था। इसक बाद कप्तान ने डे​रिल मिचेल के साथ अच्छी साझेदारी की। डेरिल मिचेल 19 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हो गए। जब टीम का स्कोर 97 रन था। नंबर चार पर आए शिवम दुबे ने भी करारे शॉट खेले और अपनी टीम को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया। दुबे ने 18 बॉल पर 28 रन बनाए। जब टीम का स्कोर 135 रन था, यानी जीत के बिल्कुल करीब खड़ी थी, तभी दुबे आउट हो गए। इसके बाद सभी को उम्मीद थी कि एमएस धोनी बल्लेबाजी के लिए आएंगे। 

धोनी की बैटिंग से पहले चौंक गए लोग 

जब धोनी की आने की बारी आई तो अचानक सभी लोग चौंक गए, क्योंकि पैड पहनकर तैयार बैठे रविंद्र जडेजा बाहर की ओर आए। ऐसा लगा कि धोनी नहीं आएंगे और जडेजा बल्लेबाजी करेंगे। लेकिन अभी जडेजा दो कदम ही बाहर आ पाए थे कि उन्होंने अपने कदम वापस खींच लिए। इसके बाद धोनी बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल रवींद्र जडेजा ने ऐसा सब मजाक के रूप में किया था, उनको भी पता था कि बैटिंग के लिए धोनी को ही जाना है। 

धोनी ने खेली केवल 3 बॉल, गायकवाड ने खेला विनिंग शॉट 

धोनी ने इस दौरान केवल 3 ही बॉल का सामना किया और एक रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान रुतुराज गायकवाड, जो पहले ही अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे, उन्होंने विनिंग स्ट्रोक खेला और अपनी टीम को जीत दिला दी। सीएसके ने अपने पहले दो मैच चेन्नई में ही जीते थे, लेकिन जब टीम विरोधी टीम के घर गई तो उसे लगातार दो मैचों में हार मिली थी। टीम जब फिर से अपने घर चेन्नई लौटी तो फिर से जीत दर्ज करने में कामयाब रही। चेन्नई ने अब तक कुल 5 मैच खेले हैं और इस दौरान 3 जीत और दो हार मिली हैं। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए बुरी खबर, टीम का ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

IPL 2024: Purple Cap की रेस में सबसे आगे निकला CSK का ये गेंदबाज, युजवेंद्र चहल को पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement