Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: मैच हारने के साथ RCB के नाम जुड़ गया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बन गई पहली टीम

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे, जिसमें टीम की तरफ से तीन खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय पारियां खेली थी, लेकिन इसके बावजूद आरसीबी 200 रनों का स्कोर पार करने में भी कामयाब नहीं हो सकी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 12, 2024 8:47 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वां सीजन अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए बेहद ही खराब रहा है, मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी उन्हें 7 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में 197 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने मुकाबले को 27 गेंदों पहले ही अपने नाम कर लिया। आरसीबी की इस सीजन ये छठे मैच में पांचवी हार थी और वह प्वाइंट्स टेबल में अभी 2 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है, जहां से उनके लिए प्लेऑफ में जगह बनाने की राह अभी से मुश्किल लग रही है। वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के नाम एक ऐसा बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया जो अब तक आईपीएल के इतिहास में किसी भी टीम के नाम दर्ज नहीं हुआ था।

तीन खिलाड़ियों ने लगाया अर्धशतक, स्कोर नहीं पहुंचा 200 तक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसमें टीम की तरफ से कप्तान फाफ डू प्लेसिस, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली, जिसके बाद आईपीएल इतिहास में ऐसा 11वीं बार हुआ जब एक पारी के दौरान तीन बल्लेबाजों ने 50 से अधिक रनों की पारियां खेली, लेकिन आरसीबी की टीम 20 ओवरों में 196 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है कि जब किसी पारी में तीन खिलाड़ियों ने 50 प्लस रनों की पारियां तो खेली लेकिन उनकी टीम 200 का स्कोर भी नहीं बना सकी।

मुंबई इंडियंस ने 27 गेंद पहले ही खत्म किया मुकाबला

आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस ने 190 रनों से अधिक का टारगेट तीसरी बार सबसे तेजी के साथ हासिल किया है। इस मामले में मुंबई इंडियंस के नाम शुरुआती चार रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिसमें उन्होंने साल 2014 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 190 रनों का टारगेट 32 गेंदों पहले ही हासिल कर लिया था। इसके बाद उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ साल 2017 में 199 रनों का टारगेट 27 गेंद पहले ही चेज कर लिया था। वहीं इस मैच में भी मुंबई इंडियंस टारगेट को 15.3 ओवरों में हासिल करने में कामयाब रही।

ये भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह ने तोड़ डाली RCB की कमर, मुंबई इंडियंस के लिए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

रजत पाटीदार ने हार्दिक को जड़ा इतने मीटर का गगनचुम्बी छक्का, विराट कोहली को भी नहीं हुआ भरोसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement