Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IPL के अगले सीजन में नहीं खेलेंगे दिनेश कार्तिक? RCB कप्तान ने दिया ये बड़ा अपडेट

Dinesh Karthik: आरसीबी के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 22, 2023 13:20 IST
Faf Du Plessis - India TV Hindi
Image Source : IPL Dinesh Karthik And Faf Du Plessis

Dinesh Karthik: आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक IPL 2023 में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। उनके बल्ले से एक भी बड़ी पारी देखने को नहीं मिली। कार्तिक 38 साल के हो चुके हैं और उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा है। वह आईपीएल 2023 में चार बार डक पर आउट हुए। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में भी वह बुरी तरफ से फ्लॉप नजर आए और उनके बल्ले से एक भी रन नहीं निकल सका। आरसीबी को गुजरात के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद आरसीबी के कैप्टन फाफ डु प्लेसिस ने दिनेश कार्तिक के बारे में बात की। 

हार के बाद फाफ डु प्लेसिस ने कही ये बात 

गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की। मैंने भी योगदान दिया। ईमानदारी से कहूं तो मिडिल ऑर्डर में हम कुछ हल्के थे। पूरे सीजन मिडिल ऑर्डर की तरफ से कुछ रन कम रह गए। पारी के अंत में हमने पावरहिटिंग को भी मिस किया। उन्होंने आगे कहा कि आईपीएल में सफलतम टीमों के पास पांच, छ और सात नंबर पर कुछ पावरहिटर्स थे। हमें इस कमी को दूर करना होगा। 

कार्तिक के लिए दिया ये बयान 

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि पिछले सीजन दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन आईपीएल 2023 में वह ऐसा नहीं कर पाए। यही क्रिकेट है। मुझे लगता है कि उनके कंधों पर बहुत ही ज्यादा बोझ है और उस जिम्मेदारी को उठाने के लिए उनके साथ कोई हो सकता है। कार्तिक आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले प्लेयर्स बने हैं। वह आईपीएल में 17 बार जीरो पर आउट हुए हैं। 

दिनेश कार्तिक ने किया निराश 

आरसीबी के कोच संजय बांगर ने कहा कि इस सीजन टॉप ऑर्डर ने अच्छी बैटिंग की, लेकिन अगर निचले क्रम के बल्लेबाज अंतिम ओवर्स में अच्छा नहीं कर पाए। दिनेश कार्तिक के लिए ये सीजन अच्छा नहीं गया। अगर उसने कुछ मैचों में क्लिक किया होता, तो हम अहम मैचों के आखिरी ओवर्स में 15 से 20 रन जोड़ने में सफल रहते, जो शायद गेम हारने और जीतने में अंतर पैदा कर सकते थे। 

आईपीएल 2023 में दिनेश कार्तिक ने 13 मैचों में सिर्फ 140 रन बनाए। जिसमें से चार बार वह जीरो पर आउट हुए। जबकि पिछले सीजन उन्होंने आरसीबी की टीम के लिए 330 रन बनाए थे और अपने दम पर की बार जीत दिलाई थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement