Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

RCB की टीम ने रच दिया इतिहास, IPL में ये कारनामा करने वाली सिर्फ दूसरी टीम; जानिए पहली है कौन

RCB की टीम को KKR के खिलाफ मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में आरसीबी की तरफ से कुल 11 छक्के लगे। इसी के साथ आरसीबी की टीम ने मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 30, 2024 16:12 IST
RCB Team- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB Team

RCB vs KKR: आरसीबी  की टीम को IPL 2024 के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी। RCB की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 182 रन बनाए, जिसके जवाब में केकेआर ने आसानी से टारगेट को चेज कर लिया। लेकिन मैच हारकर भी आरसीबी की टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

RCB की टीम ने किया ये कमाल

आरसीबी की तरफ से बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। आरसीबी के लिए मैच में बल्लेबाजों ने कुल 11 छक्के लगाए। टीम के लिए विराट कोहली ने चार छक्के, कैमरून ग्रीन ने दो छक्के, दिनेश कार्तिक ने 3 छक्के, फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक छक्का लगाया। इसी के साथ आरसीबी की टीम ने आईपीएल के इतिहास में अपने 1500 छक्के पूरे कर लिए हैं। 

ऐसा कारनामा करने वाली सिर्फ दूसरी टीम बनी RCB

आरसीबी की टीम आईपीएल में 1500 छक्के लगाने वाली सिर्फ दूसरी टीम बनी है। आरसीबी से पहले सिर्फ मुंबई इंडियंस की टीम ही आईपीएल में 1500 छक्के लगा पाई है। मुंबई इंडियंस ने अभी तक आईपीएल में 1575 छक्के लगाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल में 1421 छक्के लगाए हैं। टीम तीसरे नंबर पर है। 

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमों की लिस्ट: 

मुंबई इंडियंस- 1575 छक्के

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- 1507 छक्के
चेन्नई सुपर किंग्स- 1421 छक्के
पंजाब किंग्स- 1405 छक्के
कोलकाता नाइट राइडर्स- 1378 छक्के

RCB को मिली हार 

आरसीबी के खिलाफ मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने शानदार लय बरकरार रखी और वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। उन्होंने 83 रन बनाए। इसके अलावा कैमरून ग्रीन ने 33 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने अंत में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की। उन्होंने 8 गेंदों में 20 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के शामिल थे। 

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने रिंकू सिंह के लिए मजे, बच्चों की तरह कुछ ऐसे चिढ़ाया, देखें Video

LSG की टीम से जुड़ा ये घातक तेज गेंदबाज, 140 प्लस की रफ्तार से आती है गेंद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement