Sunday, May 05, 2024
Advertisement

RCB Playing 11: मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्या होगी आरसीबी की प्लानिंग, किसे मिलेगा प्लेइंग 11 में मौका

IPL 2023, RCB Playing 11: आईपीएल 2023 के पांचवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और आरसीबी का आमना-सामना होगा। इस मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस के लिए इंजरी की समस्याओं के चलते प्लेइंग 11 चुनना एक बड़ा सिरदर्द होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 02, 2023 10:56 IST
RCB Playing 11, आईपीएल 2023- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB Playing 11, आईपीएल 2023

RCB Playing 11, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास की सबसे रोचक जंग रविवार यानी सुपर संडे की शाम को देखने को मिलेगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना मुंबई इंडियंस (MI) से होने जा रहा है। यह मुकाबला बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11 के बारे में तो हम आपको बता चुके हैं। अब बात करते हैं कि आरसीबी की इस हाईवोल्टेज मैच के लिए क्या प्लानिंग रहेगी। कप्तान फाफ डु प्लेसिस किन 11 खिलाड़ियों को इस मैच में उतारेंगे यह देखना दिलचस्प होगा।

यह टीम जोश हेजलवुड के रूप में एक प्रमुख गेंदबाज के बिना उतरने को मजबूर है। वहीं पिछले सीजन के दूसरे हाफ में हीरो बनकर आए रजत पाटीदार भी शुरुआती कुछ मैचों से बाहर रहेंगे। ऐसे में कप्तान फाफ के आगे प्लेइंग 11 चुनना एक सिरदर्द हो सकता है। लेकिन इस टीम के लिए एक खुशखबरी यह है कि, ग्लेन मैक्सवेल को कोच संजय बांगड़ ने पूरी तरह फिट करार दिया है। साथ ही रीस टॉप्ली और माइकल ब्रेसवेल जैसे स्टार खिलाड़ी भी टीम के साथ जुड़ चुके हैं। इस तरह यह टीम इंजरी से भले परेशान हो लेकिन काफी बैलेंस नजर आ रही है।

आरसीबी की पूरी टीम IPL 2023 से पहले

Image Source : PTI
आरसीबी की पूरी टीम IPL 2023 से पहले

क्या हो सकती है RCB की Playing 11?

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, रीस टॉप्ली और आकाश दीप।

इस टीम के पास अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, सिद्धार्थ कॉल जैसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो इम्पैक्ट प्लेयर की भूमिका निभा सकते हैं। वहीं टीम को स्टार श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसारंगा कि सेवाएं 9 अप्रैल के बाद ही मिल सकती है। अभी वह नेशनल ड्यूटी पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल रहे हैं। संजय बांगड़ ने इस बात की जानकारी मीडिया को मैच से एक दिन पहले दी थी।

आरसीबी का पूरा स्क्वॉड

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कॉल, डेविड विली, रीस टॉप्ली, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल, रजत पाटीदार (चोटिल), जोश हेजलवुड (चोटिल)। 

यह भी पढ़ें:-

संजू और भुवी किसे देंगे प्लेइंग 11 में मौका, Dream 11 टीम से जुड़े टिप्स भी जानें यहां

RCB के लिए नहीं कम हुईं मुश्किल, संजय बांगड़ ने स्टार खिलाड़ी की फिटनेस पर दिया अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement