Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2023: RCB के लिए नहीं कम हुईं मुश्किल, संजय बांगड़ ने स्टार खिलाड़ी की फिटनेस पर दिया अपडेट

IPL 2023: आरसीबी की टीम रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस मैच से पहले टीम के लिए एक खुशखबरी है तो एक बुरी खबर भी आई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 02, 2023 6:49 IST
ग्लेन मैकस्वेल और...- India TV Hindi
Image Source : PTI ग्लेन मैकस्वेल और विराट कोहली

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम रविवार 2 अप्रैल को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। आरसीबी का सामना होगा टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से। इस मैच से पहले आरसीबी के लिए इंजरी की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जोश हेजलवुड जहां पहले से ही बाहर हैं उनका इस सीजन वापस आना मुश्किल दिख रहा है तो पिछले सीजन के हीरो रजत पाटीदार पर भी अब कोच संजय बांगड़ का जो बयान है वो अच्छा नहीं है। वहीं ग्लेन मैक्सवेल को लेकर भी कोच ने अपडेट दिया है।

संजय बांगड़ के बयान से इतना स्पष्ट हो गया है कि आरसीबी को हेजलवुड के बाद रजत पाटीदार के रूप में एक नुकसान उठाना पड़ सकता है। उन्होंने साफतौर पर गेंद को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के पाले में डाल दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने आखिरी में जिस 'sporting call' की बात कही उससे यह लगने लगा है कि पाटीदार का इतनी जल्दी वापस आना मुश्किल है। आपको बता दें कि हाल ही में कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट में सामने आया था कि पाटीदार की एड़ी में चोट है और वह तीन हफ्ते तक करीब बाहर रह सकते हैं। यानी पहला हाफ खेलना तो काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

रजत पाटीदार

Image Source : PTI
रजत पाटीदार

रजत पाटीदार को लेकर बढ़ी टेंशन

संजय बांगड़ के बयान से यह तो साफ हो ही गया है कि हेजलवुड तो यह मैच से बाहर थे ही अब पाटीदार भी यह मुकाबला नहीं खेलेंगे। मैच से एक दिन पहले बांगड़ ने रजत पाटीदार को लेकर बात की और कहा, रजत का मामला हमारे कंट्रोल से बाहर है। उनका नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में ट्रीटमेंट चल रहा है। अभी हमें उनको लेकर कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला है जिसका हमें इंतजार है। जैसे ही कोई जवाब एनसीए की ओर से उनकी फिटनेस पर आता है तो उसकी तुरंत जानकारी दी जाएगी। वहीं बांगड़ ने आखिरी में संकेत देते हुए कहा कि, हो सकता है कि एनसीए इस मामले में बिना कोई खतरा उठाते हुए पाटीदार के भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्पोर्टिंग कॉल लेगी।

बांगड़ ने दी RCB फैंस को खुशखबरी

जहां आरसीबी फैंस पाटीदार और हेजलवुड की इंजरी से दुखी होंगे, वहीं संजय बांगड़ ने सभी को एक खुशखबरी भी दी है। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को मुंबई के खिलाफ अपने पहले मैच से पूर्व पूरी तरह फिट करार दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने इंग्लैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज रीस टॉप्ली को लेकर भी कहा कि, उनके आने से हमे जोश हेजलवुड की कमी ज्यादा महसूस नहीं होगी। गौरतलब है कि टॉप्ली ने भारत के खिलाफ पिछले साल हुई सीरीज में 6 विकेट लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, टीम के स्टार स्पिनर वानिंदु हसारंगा 9 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ जाएंगे। श्रीलंकाई टीम अभी न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेल रही है।

संजय बांगर

Image Source : TWITTER
संजय बांगर

आरसीबी का स्क्वॉड

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, अनुज रावत, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कॉल, डेविड विली, रीस टॉप्ली, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल। 

यह भी पढ़ें:-

RCB के खिलाफ खेल पाएंगे कप्तान रोहित शर्मा? मुंबई के कोच ने कर दिया सबसे बड़ा खुलासा

IPL 2023: केन विलियमसन पूरे सीजन से बाहर! गुजरात टाइटंस को लगा बहुत बड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement