Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

RCB ने भयंकर जीत के बाद भी बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस टॉप पर मौजूद

आरसीबी ने अपने 13वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिए अपने दावेदारी को और ज्यादा मजबूत कर लिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 19, 2023 15:50 IST
Heinrich Klaasen, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI हेनरिक क्लासेन और विराट कोहली

आईपीएल 2023 के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। आरसीबी की इस जीत के नायक रहे शतकवीर विराट कोहली। विराट के बल्ले से चार साल के इंतजार के बाद आईपीएल में शतक निकला। इससे पहले उन्होंने टी20, वनडे और टेस्ट में शतक लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार फिर से अपना दबदबा कायम किया था। लेकिन विराट की इस आतिशी पारी से पहले इसी मैच में सनराइजर्स के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन की भी आतिशी शतकीय पारी देखने को मिली थी। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि विनिंग और लूजिंग दोनों टीम की तरफ से शतक आए। इसी बीच आरसीबी के नाम भी एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

आपको बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक कंसीड करने यानी जिन टीमों के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगे उसमें आरसीबी दूसरे स्थान पर है। इससे पहले आरसीबी के खिलाफ कुल 9 शतक लगे थे। लेकिन इस मैच में क्लासेन की सेंचुरी ने इस आंकड़े को 10 की संख्या तक पहुंचा दिया। जबकि मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स इस मामले में टॉप पर हैं। मुंबई और केकेआर दोनों के खिलाफ आईपीएल में कुल 11-11 शतक लगे हैं। फिर तीसरे नंबर पर है सनराइजर्स हैदराबाद जिसके खिलाफ विराट का यह शतक किसी भी बल्लेबाज का 9वां शतक था। पंजाब किंग्स के खिलाफ इस लीग में कुल 8 शतक लगे हैं।

IPL में किन टीमों के खिलाफ लगे सबसे ज्यादा शतक

  • 11 - केकेआर, मुंबई इंडियंस
  • 10 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  • 9- सनराइजर्स हैदराबाद
  • 8 - पंजाब किंग्स
  • 7 - राजस्थान रॉयल्स
  • 6 - चेन्नई सुपर किंग्स/गुजरात लायंस
  • 5 - दिल्ली कैपिटल्स

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

अगर इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने पांच विकेट पर 186 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और 8 विकेट से मैच जीत लिया। आरसीबी की इस जीत के बाद प्लेऑफ की रेस और रोचक हो गई है। सनराइजर्स पहले से ही इस रेस से बाहर थी। लेकिन आरसीबी की इस जीत ने मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन बढ़ा दी है। आरसीबी की टीम इस शानदार जीत के बाद 14 पॉइंट्स लेकर मुंबई के बराबर पहुंची लेकिन बेहतर नेट रनरेट के चलते टीम ने मुंबई को पछाड़ा और टॉप-4 से बाहर कर दिया।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 Playoffs: RCB की जीत से इन टीमों की बढ़ी टेंशन, मुंबई इंडियंस टॉप-4 से हुई बाहर

विराट कोहली ने चार साल बाद IPL में जड़ा शतक, क्रिस गेल के जबरदस्त रिकॉर्ड को किया बराबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement