Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली के शतक से नंबर 1 बनी RCB, तोड़ दिया टीम इंडिया का बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दमदार शतक लगाया है। उन्होंने 113 रन बनाए। उनके शतक लगाते ही आरसीबी ने टीम इंडिया का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 06, 2024 22:31 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

Virat Kohli: RCB की टीम ने अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है। लेकिन आरसीबी के पास विराट कोहली के रूप में एक ऐसा सुपर स्टार बल्लेबाज मौजूद हैं, जो टीम को किसी भी मुश्किल परिस्थिति से मैच जिता देता है। आरसीबी की तरफ से खेलते हुए कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी की और उन्होंने शतक जड़ दिया। उन्होंने 113 रन बनाए। इसी के साथ आरसीबी की टीम एक खास मामले में पहले नंबर पर पहुंच गई है। 

RCB की टीम ने रचा इतिहास

आईपीएल के इतिहास में आरसीबी की तरफ से 18 शतक लग चुके हैं। इसी के साथ टी20 क्रिकेट की दुनिया में आरसीबी सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टीम बन गई है। RCB ने टीम इंडिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। टीम इंडिया की तरफ से टी20 क्रिकेट में अभी तक 17 शतक लग चुके हैं। 14-14 शतकों के साथ पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें तीसरे नंबर पर हैं। 

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाली टीमें: 

  1. RCB- 18 शतक
  2. भारतीय टीम- 17 शतक
  3. पंजाब किंग्स- 14 शतक
  4. राजस्थान रॉयल्स- 14 शतक
  5. सोमरसेट- 13 शतक

आरसीबी ने बनाया बड़ा स्कोर

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही आरसीबी की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई है। कोहली ने आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा 113 रन बनाए हैं। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने 44 रन बनाए हैं। इन दोनों के अलावा और कोई बल्लेबाज दोहरे अंत में नहीं पहुंच पाया। सौरव चौहान ने 9 रन और कैमरून ग्रीन ने 3 रन बनाए। कोहली के शतक की बदौलत ही आरसीबी की टीम 183 रन बनाने में सफल रही। राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक लगाते ही विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में बड़ा कमाल कर दिया है। वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पहुंच गए हैं। उन्होंने 9 शतक लगाए हैं। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 22 शतक लगाए हैं। दूसरे नंबर पर बाबर आजम हैं। उन्होंने 11 शतक जड़े हैं। 

यह भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने कोहली, ध्वस्त किया धवन का कीर्तिमान

विराट कोहली ने जड़ा IPL 2024 का पहला शतक, यह खास रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement