Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

RR vs RCB: विराट कोहली ने जड़ा IPL 2024 का पहला शतक, यह खास रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

RR vs RCB: विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 का पहला शतक जड़ा है। यह आईपीएल इतिहास में उनका 8वां शतक है। विराट कोहली ने इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 06, 2024 23:10 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPL विराट कोहली

Virat Kohli Century: IPL 2024 का 19वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई और उन्होंने शानदार शुरुआत की। इस दौरान विराट कोहली शानदार फॉर्म में दिखे और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना शतक भी जड़ा। यह इस सीजन का पहला शतक भी है।

विराट कोहली का शतक

विराट ने सिर्फ 67 गेंदों पर शतक बनाया। विराट कोहली ने आते ही काफी तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाते हुए आईपीएल इतिहास में 7500 से ज्यादा रन बना लिए हैं। वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली का बल्ला जिस मैच में चलता है उस मैच में कई रिकॉर्ड बनते हैं। आपको बता दें कि विराट कोहली ने आईपीएल में इतिहास में अपना 8वां शतक बनाया है। वहीं आरआर आईपीएल की 7वीं टीम है जिसके खिलाफ उन्होंने शतक जड़ा। उन्होंने साल 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ दो शतक जड़ा था। यह आईपीएल इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा जड़ा गया सबसे धीमा शतक भी है।

IPL में विराट कोहली के सभी शतक

  • राजस्थान रॉयल्स - 113* रन
  • पंजाब किंग्स - 113 रन
  • गुजरात लायंस - 109 रन
  • राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स - 108* रन
  • गुजरात टाइटंस - 101* रन
  • गुजरात लायंस - 100* रन
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 100 रन
  • सनराइजर्स हैदराबाद - 100 रन

शतक के बाद क्या बोले विराट कोहली

विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमा शतक जड़ने के बाद कहा कि जब आप नहीं खेल रहे हों तो वह विकेट ऊपर से अलग दिखता है। यह सपाट लगता है, लेकिन जब आप इसे पिच पर टिके जाते हैं, तो आप देखते हैं कि गति धीमी हो रही है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छा टोटल है। अगर हमें गति और लेंथ में सही बदलाव मिलता है, तो हमें अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह पहले से कुछ सोचकर बल्लेबाजी करने के लिए नहीं आए थे। उन्होंने कहा कि मैं 10 में से 12 रन पर था, मैं ज्यादा आक्रामक नहीं होना चाहता, मैं परिस्थितियों से खेलता हूं।

यह भी पढ़ें

'इसमें हार्दिक पांड्या की गलती नहीं है', सौरव गांगुली ने मुंबई इंडियंस के कप्तान को किया सपोर्ट

RCB के लिए सौरव चौहान ने किया डेब्यू, फॉफ की कप्तानी में मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement