Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IPL Playoff Scenario: 3 टीमें प्लेऑफ के करीब, लेकिन इनकी मुश्किलें बढ़ी

आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की रेस में तीन टीमें इस वक्त आगे​ निकलती दिख रही हैं। उसमें राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के बाद अब एलएसजी का भी नाम जुड़ गया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 01, 2024 11:15 IST
dc srh- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL Playoff Scenario: 3 टीमें प्लेऑफ के करीब, लेकिन इनकी मुश्किलें बढ़ी

IPL Playoff Scenario 2024: आईपीएल का कारवां आगे बढ़ रहा है। टीमों के बीच अब प्लेऑफ में जाने की जद्दोजहद चल रही है। इस बीच कुछ टीमें जहां आगे निकली जा रही हैं, वहीं कुछ टीमें पीछे नजर आ रही हैं। इस बीच प्लेऑफ के समीकरण बदल रहे हैं। चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि कौन सी टीमें हैं, जो प्लेऑफ के करीब हैं और उनकी संभावनाएं ज्यादा है, वहीं वो कौन सी टीमें हैं, जो अब रेस से करीब करीब बाहर दिख रही हैं। 

आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स टॉप पर 

आईपीएल 2024 की ताजा अंक तालिका पर नजर डाली जाए तो हम पाते हैं कि राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक 9 मैच खेलकर उसमें से 8 जीत चुकी है और 16 अंक लेकर टीम सबसे आगे है। टीम प्लेऑफ के सबसे ज्यादा करीब है। उसे केवल एक ही मैच जीतने की जरूरत है और उसके बाद उसकी सीट पक्की हो जाएगी। वहीं केकेआर और एलएसजी की टीमें भी अब 12 अंक ले चुकी हैं। जहां एक ओर केकेआर के अभी 5 मैच बाकी हैं, वहीं एलएसजी के 4 मैच बचे हुए हैं। इन्हें अगर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करनी है तो यहां से 3 और मुकाबले जीतने की जरूरत होगी। 

सीएसके और एसआरएच को हल्का सा नुकसान 

इस बीच एलएसजी की जीत के बाद सीएसके 10 अंक के साथ चौथे और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10 अंकर लेकर नंबर 5 पर पहुंच गई है। उनके भी प्लेऑफ में जाने की संभावना है, लेकिन टीम को उसके लिए अपने कुछ और मैच जीतने होंगे। दिल्ली कैपिटल्स 10 अंक लेकर छठे और गुजरात टाइटंस 8 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। 

पंजाब किंग्स, आरसीबी और मुंबई इंडियंस के सामने मुश्किल 

इस बीच जिन टीमों की मुश्किल बढ़ी हुई है, उसमें पंजाब, मुंबई और बेंगलुरु शामिल हैं। पंजाब ने अब तक 9 मैच खेलकर उसमें से तीन जीते हैं और उसके पास केवल 6 अंक हैं। मुंबई इंडियंस ने तो अपने 10 मैच खेल लिए हैं, लेकिन जीत मिली है केवल तीन में। उसके पास भी 6 अंक हैं और टीम नौवें नंबर पर संघर्ष कर रही है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 10 मैच खेलकर उसमें से तीन जीते हैं और सात हारे हैं। टीम के पास केवल 6 अंक हैं और टीम इस वक्त दसवें यानी आखिरी पायदान पर हैं। कुल मिलाकर अभी की स्थिति को देखें तो पाते हैं कि पंजाब, मुंबई और बेंगलुरु के लिए अब यहां से प्लेऑफ में अपनी जगह बना पाना काफी ज्यादा मुश्किल हो सकता है, हालांकि नामुमकिन अभी भी नहीं है। 

यह भी पढ़ें 

हार्दिक पांड्या पर BCCI का बड़ा एक्शन, अगली गलती पर हो जाएंगे बैन

CSK vs PBKS Pitch Report: चेन्नई में कौन मारेगा बाजी, जानें कैसी रहेगी आज की पिच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement