Monday, May 20, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ऐसा इंतजाम किया गया जिससे मुस्लिम वोट ना दे पाएं

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि ऐसा इंतजाम किया गया है, जिससे मुस्लिम वोट ना दे पाएं। उन्होंने मुस्लिम मतदाताओं से अपील की है कि वे वोट डालने के बाद ही हज पर जाएं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 01, 2024 12:31 IST
Mamta Banerjee- India TV Hindi
Image Source : FILE ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को गंभीर आरोप लगाए हैं। मुर्शिदाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ममता ने आरोप लगाया है कि वोटिंग का बंदोबस्त ऐसे हुआ है, जिससे मुस्लिम वोट ना दे पाए। इस दौरान ममता ने हज यात्रियों को भी शुभकामनाएं दी हैं। 

ममता ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अपना वोट देकर हज को जाइए। इन लोगों ने ऐसा इसलिए किया है, जिससे मुस्लिम वोट ना कर पाएं। 

डरी हुई है बीजेपी: ममता

सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में मतदान प्रतिशत में गिरावट ने भाजपा को डरा दिया है। यह भाजपा नेताओं की बॉडी लैंग्वेज से स्पष्ट है।

सीएम ममता ने मंगलवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'भाजपा को भारत निर्वाचन आयोग से जानकारी मिली कि मतदान प्रतिशत में गिरावट आई है। इसलिए वे डरे हुए हैं। उन्हें एहसास हो रहा है कि प्रधानमंत्री के नाम पर जनता की अपील अब पहले जैसी नहीं रही, इसलिए उनके सुर काफी हद तक नरम हो गए हैं।'

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल की प्रगति से ईर्ष्या करती है, इसलिए वह राज्य सरकार के खिलाफ नकारात्मक प्रचार का सहारा ले रही है।

सीएम ने इस बात पर भी दुख व्यक्त किया कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार मालदा जिले के दो लोकसभा क्षेत्रों में से किसी से भी निर्वाचित नहीं हुए।

सीएम ने जनता से पूछा, 'हम मालदा जिले से कभी निर्वाचित नहीं हुए। क्या आप इस बार ट्रेंड बदल सकते हैं? क्या आप इस बार भी हमें निराश करेंगे।'

उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा के चुने हुए जन प्रतिनिधि चुनाव खत्म होने के बाद पांच साल तक लोगों के साथ खड़े नहीं होते हैं। इसलिए बदलाव का और दिल्ली से भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement