Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बरेली सेंट्रल जेल से रिहा हुए पूर्व सांसद धनंजय सिंह, जौनपुर के लिए रवाना

इलाहाबाद हाई कोर्ट से राहत मिलने के बाद पूर्वांचल के बाहुबली नेता और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह बुधवार को जेल से रिहा हो गए हैं। धनंजय सिंह ने कहा है कि 2020 में उनके खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया गया था।

Reported By : Anupam Mishra Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 01, 2024 12:44 IST
पूर्व सांसद धनंजय सिंह जेल से रिहा। (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्व सांसद धनंजय सिंह जेल से रिहा। (फाइल फोटो)

जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह को बुधवार की सुबह बरेली सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया है। धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी लेकिन उनकी रिहाई में देरी हो रही थी। हालांकि, बुधवार की सुबह उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया। रिहाई के वक्त धनंजय सिंह के समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद थे। कई गाड़ियों के काफिले के साथ धनंजय सिंह बरेली सेंट्रल जेल से जौनपुर के लिए रवाना हो गए हैं। 

मेरे खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया गया- धनंजय

पूर्व सांसद धनंजय सिंह को साल 2020 में हुए अपहरण और जबरन वसूली के एक मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट की ओर से जमानत दिए जाने के बाद बरेली जेल से रिहा कर दिया गया है। जेल से रिहा होने के बाद धनंजय सिंह ने प्रेस से बात भी की। उन्होंने कहा कि 2020 में मेरे खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि मैं सीधे जौनपुर जाऊंगा। 

सजा के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट जाएंगे धनंजय

धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाई कोर्ट से फौरी तौर पर बड़ी राहत मिली है। यानी उनकी सजा पर कोई रोक नहीं है। 27 अप्रैल को हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। हालांकि, जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा सुनाए गए 7 साल की सजा पर हाई कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया। धनंजय सिंह के वकीलों ने कहा है कि अब सजा के खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करेंगे।   

पत्नी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे धनंजय?

पूर्व सांसद धनंजय सिंह सजा पर रोक न लगने के कारण अभी चुनाव नहीं लड़ सकते। इसलिए बसपा की ओर से उनकी पत्नि श्री कला रेड्डी चुनावी मैदान में हैं। अब हाईकोर्ट से धनंजय सिंह को जमानत मिली है तो वह जौनपुर में प्रचार करते हुऐ जरूर दिखाई देंगे। धनंजय सिंह ने पत्नी को लेकर कहा कि उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं कि वह चुनाव लड़े और जीतें।

ये भी पढ़ेंकोविशील्ड मामले की हो हाई लेवल जांच, जिम्मेदार लोगों पर चलाए जाए केस, बोले अखिलेश यादव

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 40 से अधिक स्कूलों को मिली बम की धमकी, ई-मेल आने के बाद मचा हडकंप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement