Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 40 से अधिक स्कूलों को मिली बम की धमकी, ई-मेल आने के बाद मचा हडकंप

Bomb threat : बुधवार यानी 1 मई 2024 की सुबह एक ई-मेल ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई स्कूलों में हड़कंप मचा दिया। दरअसल ई-मेल के जरिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: May 01, 2024 12:54 IST
नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल के बाहर की तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल के बाहर की तस्वीर

Bomb Threat : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई स्कूलों में आज सुबह से ही अफरा-तफरी मची हुई है। दरअसल सुबह-सुबह एक ई-मेल नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई स्कूलों को भेजा गया जिसने ऐसा माहौल बना दिया। ई-मेल के जरिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। मेल पढ़ने के बाद स्कूलों के स्टाफ ने पुलिस को इसकी जानकारी दी और तुरंत सभी स्टूडेंट्स के घर मैसेज करके बच्चों की छुट्टी की जानकारी दे दी गई। मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर के नोएडा के तकरीबन 40 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दिया।

ई-मेल में क्या लिखा है?

अलग-अलग स्कूलों को एक जैसा ही मेल करके बम की धमकी दी गई है। ई-मेल में बताया गाय है कि सिलसिलेवार तरीके से बम विस्फोट होंगे। इस मेले को पढ़ने के बाद स्कूलों ने तुरंत बच्चों की छुट्टी का मैसेज उनके परिजनों को कर दिया और साथ ही साथ पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी। जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच करने में लग गई।

नोएडा की DPS स्कूल को मिली धमकी

नोएडा के सेक्टर-30 में स्थित DPS स्कूल को भी ई-मेल मिला है जिसमें स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस धमकी को तुंरत बाद प्रिसिंपल ऑफिस की तरफ से सभी स्टूडेंट्स के घर पर एक मैसेज भेजते हुए उन्हें बताया गया कि, छात्रों की जान को खतरा है। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी स्टूडेंट्स को घर भेजा जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जो बच्चे निजी वाहन से जाते हैं उनके पैरेंट्स जल्द से जल्द उन्हें स्कूल से लेकर जाने की व्यवस्था करें।

दिल्ली के भी करीब 60 स्कूलों को मिला मेल

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलावा दिल्ली के भी करीब 60 अलग-अलग स्कूलों को बम की धमकी भरा मेल मिला है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मयूर विहार इलाके में स्थित मदर मैरी स्कूल, द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल, वसंत कुंज के दिल्ली पब्लिक स्कूल और साकेत स्थित एमिटी स्कूल इस लिस्ट में शामिल हैं।

सभी स्कूल सुरक्षित हैं

अलग-अलग स्कूलों को धमकी भरा मेल मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए स्कूलों की जांच की। इस जांच में पता चला कि किसी भी स्कूल में बम नहीं है। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की। नोएडा पुलिस ने यह स्पष्ट किया है कि, यह केवल अफवाह फैलाने के लिए मेल किया गया था। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से अफवाह पर ध्यान ना देने का अनुरोध भी किया।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली-NCR के 100 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी के बाद हड़कंप, सघन जांच जारी; विदेश से किए गए थे ई-मेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement