Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने कोहली, ध्वस्त किया धवन का कीर्तिमान

विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दमदार शतक लगाया है। कोहली अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं और उन्होंने धवन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 06, 2024 21:38 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

Virat Kohli Runs Against Rajasthan Royals: विराट कोहली की गिनती दुनिया के महान प्लेयर्स में होती है। जब वह क्रीज पर होते हैं, तो फैंस को जीत की आस बनी रहती है। उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को ध्वस्त कर सकें। आईपीएल 2024 में उनके बल्ले से खूब रन देखने को मिल रहे हैं। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ा है। आईपीएल के इतिहास में ये उनका 8वां शतक है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 113 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

कोहली ने लगाया बेहतरीन शतक

विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पारी की शुरुआत से ही कमाल की बल्लेबाजी जारी रखी। कोहली आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 700 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली से पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम था। अब कोहली ने उनका रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। 

पहले नंबर पर पहुंचे कोहली

आईपीएल में विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 731 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में 679 रन बनाए हैं। 652 रनों के साथ एबी डिविलियर्स तीसरे नंबर पर हैं। 

IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन: 

विराट कोहली- 731 रन

शिखर धवन - 679 रन
एबी डिविलियर्स- 652 रन
केएल राहुल- 637 रन
सुरेश रैना- 630 रन

IPL में लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक

विराट कोहली साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। वह आईपीएल में पहले सीजन से एक ही टीम के लिए खेलने वाले इकलौते प्लेयर हैं। उन्होंने अपने दम पर आरसीबी की टीम को कई मैच जिताए हैं। वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले प्लेयर भी हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 242 मैचों में 7579 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 52 अर्धशतक भी लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें

'इसमें हार्दिक पांड्या की गलती नहीं है', सौरव गांगुली ने मुंबई इंडियंस के कप्तान को किया सपोर्ट

RCB के लिए सौरव चौहान ने किया डेब्यू, फॉफ की कप्तानी में मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement