Friday, March 29, 2024
Advertisement

RCB vs GG: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की लगातार तीसरी हार, गुजरात जायंट्स ने 11 रनों से रौंदा

RCB vs GG: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को महिला प्रीमियर लीग में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें अपने तीसरे मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने 11 रनों से हरा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 08, 2023 23:54 IST
Gujarat Giants- India TV Hindi
Image Source : WPL (TWITTER) Gujarat Giants

RCB vs GG: महिला प्रीमियर लीग का छठा मुकाबला गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लीग में यह उनकी लगातार तीसरी हार है। उन्हें अभी भी पहले जीत की तलाश है। वहीं लीग में अभी तक एक भी मैच न जीतने के कारण वह पॉइंट्स टेबल पर पांचवें स्थान पर मौजूद है। इस मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना सकी और उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

कैसा रहा मैच का हाल

महिला प्रीमियर लीग के छठे मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। गुजरात के सलामी बल्लेबाजों ने टीम के लिए शुरुआत तो काफी तेज की लेकिन मैच के तीसरे ओवर में 22 के स्कोर पर उन्होंने अपना पहला विकेट गवां दिया। इसके बाद टीम की सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकले ने काफी तेजी रन बनाना शुरू कर दिया और सिर्फ 28 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 65 रन बना डाले। 82 के स्कोर पर उन्होंने भी अपना विकेट खो दिया। लेकिन टीम की रन गति में कमी नहीं आई और एक छोर से हरलीन देओल ने पारी को संभाले रखा। हरलीन ने इस मैच 45 गेंदों पर 67 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारियों के दमपर टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बना डाले।

मैच की दूसरी पारी में RCB के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन ने इस मैच काफी तेज शुरुआत की। दोनों बल्लबाजों ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलावाई। स्मृति मंधाना ने छठे ओवर में 54 के स्कोर पर अपना विकेट गवां दिया। इसके बाद सोफी डिवाइन ने एक छोर से पारी को संभाले रखा। ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी ने भी उनका साथ निभाया। टीम ने एलिसे पेरी के रूप में 97 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खो दिया। इस मोड़ तक मैच दोनों में से किसी भी टीम के पाले में जा सकता था। लेकिन RCB ने एक छोर से लगातार विकेट गवांना शुरू कर दिया। साथ ही सोफी डिवाइन ने भी अपनी पारी को धीमी कर दी। हीथर नाइट ने अंत में कुछ शॉट लगाए लेकिन टीम अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। हीथर नाइट के लंबे शॉट ने हार के अंतर को कम कर दिया। 

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement