Saturday, April 27, 2024
Advertisement

RCB vs KKR Playing XI Prediction : कप्तान किसे देंगे चांस, कौन बैठेगा बाहर!

IPL 2024 : रॉयल चैंलजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज होने वाले मैच में कप्तान किन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे और कौन से खिलाड़ी इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आएंगे, चलिए जानने की कोशिश करते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 29, 2024 15:35 IST
shreyas iyer faf duplesis- India TV Hindi
Image Source : PTI RCB vs KKR Playing XI Prediction कप्तान किसे देंगे चांस, कौन बैठेगा बाहर!

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bengaluru IPL 2024 : आईपीएल में आज एक बड़ा मुकाबला खेला जाना है। आरसीबी और केकेआर के बीच मैच जब भी होता है तो वो बड़ा ही माना जाता है। आज भी इन दोनों टीमों के बीच टकराव होना है। मैच आरसीबी के घर यानी बेंगलुरु में होना है, इसलिए और भी ज्यादा अहम हो जाता है। एक तरफ फाफ डुप्लेसी की सेना होगी तो उनका मुकाबला श्रेयस अय्यर के रणबांकुरे करेंगे। इस बीच चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि आज दोनों कप्तान किन प्लेयर्स के साथ मैदान में उतरेंगे, साथ ही वो कौन से खिलाड़ी होंगे, जिन्हें कप्तान इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल करेंगे। 

आरसीबी और केकेआर के पास इस वक्त दो दो अंक 

आईपीएल की ताजा अंक तालिका की बात की जाए तो दोनों टीमें एक ही नैय्या में सवार हैं। यानी दोनों के पास दो दो अंक हैं। लेकिन केकेआर के लिए अच्छी बात ये है कि उनसे एक ही मैच खेला है और उसे जीतकर दो अंक हासिल किए हैं, वहीं आरसीबी ने दो मैच खेल लिए हैं और एक जीत व एक हार के बाद टीम के पास दो अंक हैं। वहीं केकेआर का नेट रन रेट भी आरसीबी से अच्छा है। केकेआर का नेट रन रेट 0.200 का है, वहीं आरसीबी का नेट रन रेट माइनस में 0.180 का है। आज जहां एक ओर दो अंकों की तो लड़ाई होगी ही, साथ ही नेट रन रेट बढ़ाने पर भी दोनों टीमों का जोर होगा। 

क्या होगी दोनों टीमों की इम्पैक्ट प्लेयर की रणनीति 

बात अगर इम्पैक्ट प्लेयर की करें तो अगर आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में आती है तो पक्के तौर पर माना यही जा रहा है कि महिपाल लोमरोर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे, वहीं बाद में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर यश दयाल को लाया जा सकता है। कोलकाता नाइटराइडर्स की बात करें तो अगर टीम ने पहले बल्लेबाजी की तो रमनदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना है। इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर सुयश शर्मा को लाया जा सकता है। वहीं अगर टीम ने पहले गेंदबाजी की तो उसके उलट हो जाएगा। 

आरसीबी की संभावित XII : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित XII: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा। 

यह भी पढ़ें 

रियान पराग के बल्ले से निकली आग, ऐसा लगा जैसे धागा ही खोल दिया

IPL 2024 Points Table : CSK और RR के बीच पहले नंबर की जंग, अभी तक नहीं खुला इन 3 टीमों का खाता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement