Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023: RCB की जीत के बावजूद बढ़ी टेंशन, एक और स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण बाहर!

IPL 2023, RCB Injury Tension: आरसीबी की टीम पहले से ही रजत पाटीदार और जोश हेजलवुड के बिना खेलने को मजबूर है। वहीं अब एक और स्टार खिलाड़ी के चोटिल होने से टेंशन बढ़ गई हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 03, 2023 9:39 IST
रीस टॉप्ली इंजरी के...- India TV Hindi
Image Source : AP रीस टॉप्ली इंजरी के कारण मैदान पर गिरे

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सीजन की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ की है। वहीं यह जीत पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली है। पर एक और टेंशन इस मैच के बाद इस टीम के लिए बढ़ गई। आपको बता दें कि आरसीबी पहले से ही रजत पाटीदार और जोश हेजलवुड की इंजरी से परेशान है। वहीं अब एक और स्टार खिलाड़ी की इंजरी ने टीम की टेंशन को बढ़ा दिया है। मुंबई के खिलाफ मुकाबले में शानदार शुरुआत करने के बाद फील्डिंग के दौरान यह खिलाड़ी चोटिल हो गया। इस कारण टीम को बड़ा झटका लगा और पूरे मैच से वह बाहर रहा।

हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के बाएं हाथ के पेसर रीस टॉप्ली की जो मुंबई के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। टॉप्ली ने अपने दूसरे ओवर में ही आईपीएल 2023 के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को क्लीन बोल्ड कर दिया था। उन्होंने 2 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया और शुरुआत में मोहम्मद सिराज के साथ मुंबई के टॉप ऑर्डर को मुश्किल में डाला। पर पारी की शुरुआत में ही 8वें ओवर में वह शॉर्ट फाइन लेग पर फील्डिंग करते हुए चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। उनके कंधे में चोट लगी थी। इसके बाद वह पूरे मैच से बाहर रहे। 

रीस टॉप्ली

Image Source : AP
रीस टॉप्ली

दिनेश कार्तिक ने दिया अपडेट

इसके बाद पूरे मैच में टॉप्ली नहीं नजर आए। उनकी चोट ने निश्चित ही फ्रेंचाइजी की चिंता बढ़ी दी। ऐसा तब हुआ जब टीम में पहले से ही जोश हेजलवुड मौजूद नहीं हैं। उनकी चोट पर आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद जियो सिनेमा से बात करते हुए एक बयान दिया। कार्तिक ने बताया कि, उनके कंधे में चोट लगी है और मैच के दौरान ही उन्हें स्कैन के लिए भी ले जाया गया। पर जब वह लौटे तो उतने दर्द में नहीं नजर आ रहे थे जितना हमको लग रहा था। पर हम कुछ कह नहीं सकते। पूरी तरह से अपडेट के लिए इंतजार करना होगा। लेकिन अगर ऐसा होता है कि टॉप्ली की यह चोट गंभीर है तो आरसीबी के लिए तेज गेंदबाजी को लेकर टेंशन बढ़ जाएगी।

इस लीग के शुरू होने से पहले ही इंजरी ने लगभग हर टीम को परेशान कर रखा है। आरसीबी खुद ही रजत पाटीदार और जोश हेजलवुड की इंजरी से जूझ रही है। उधर पहले ही मैच में फील्डिंग करते हुए चोटिल होकर बाहर हुए गुजरात टाइटंस के केन विलियमसन पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, मुकेश चौधरी, ऋषभ पंत, झाय रिचर्डसन जैसे खिलाड़ी भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं। लखनऊ की टीम मोहसिन खान के बिना खेलने को मजबूर है तो अब राजस्थान रॉयल्स भी कुलदीप सेन को लेकर परेशान है। ऐसे में फिटनेस की समस्या अब लगभग सभी टीमों के लिए चिंता का विषय बन गई है।

यह भी पढ़ें:-

CSK vs LSG Dream 11 Team: चेन्नई और लखनऊ की भिड़ंत, ड्रीम 11 टीम चुनने से पहले जानें फैंटेसी टिप्स

IPL 2023: कोहली ने बनाए पांच 'विराट' रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस को किया चारों खाने चित

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement