Monday, May 06, 2024
Advertisement

CSK vs LSG Dream 11 Team: चेन्नई के सामने लखनऊ की चुनौती, ड्रीम 11 टीम चुनने से पहले जानें फैंटेसी टिप्स

IPL 2023 CSK vs LSG Dream 11 Team: आईपीएल 2023 के छठे मुकाबले में लखनऊ का सामना चेन्नई से होगा। सीएसके पहला मैच हारकर आई है तो केएल राहुल की टीम ने विजयी आगाज किया था।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 07, 2023 9:26 IST
.- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CSK vs LSG Dream 11 Team

IPL 2023, CSK vs LSG Dream 11 Team: चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने मात दी थी। अब बारी है टीम के दूसरे मुकाबले की जो होम ग्राउंड यानी चेन्नई के चेपॉक में होने जा रहा है। इस मैच में सीएसके का सामना होगा पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को बुरी तरह पीटने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स से। चेन्नई के लिए लखनऊ की चुनौती आसा नहीं होने वाली है। लेकिन चार बार की चैंपियन चेन्नई की बल्लेबाजी 11वें नंबर तक मौजूद है, यह नहीं भूलना होगा। 11वें नंबर पर आने वाले राजवर्धन हंगरगेकर भी बल्ला घुमाने में माहिर हैं।

यह मुकाबला चेन्नई में होगा तो पिच स्पिन की मददगार साबित हो सकती है। पिछले महीने इसी मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सीरीज डिसाइडर में 20 में से 11 विकेट स्पिनर्स ने लिए थे। ऐसे में रवींद्र जडेजा, मोईन अली, रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ी अहम किरदार निभा सकते हैं। इस पिच पर चेन्नई का विनिंग पर्सेंट 79 से अधिक तकरीबन 100 का है। तो लखनऊ को सावधान रहना होगा यह टीम कभी भी पलटवार कर सकती है। चेन्नई की कमजोर कड़ी अभी उनकी पेस बॉलिंग नजर आई है। लेकिन अगर दीपक चाहर विकेट ले पाते हैं तो यह कमी दूर होने में समय नहीं लगेगा। अपने डेब्यू मैच में 20 साल के राजवर्धन हंगरगेकर ने अपनी पेस और तीन विकेटों से काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे

Image Source : PTI
रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे

क्या रहा पिछले मैचों का हाल?

चेन्नई और लखनऊ के बीच आईपीएल में सिर्फ एक मैच हुआ है। पिछले सीजन चेन्नई ने 210 रन लखनऊ के खिलाफ बनाए थे। पर उस सीजन की डेब्यूटेंट टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने वो मुकाबला जीत लिया था। ऐसे में लखनऊ को हल्के में लेना नहीं चाहेंगे एमएस धोनी। इस सीजन के पहले मैच की बात करें तो चेन्नई के लिए रुतुराज गायकवाड़ के अलावा किसी का बल्ला नहीं चला। इतने डीप बैटिंग लाइन अप के बावजूद बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए थे। उधर लखनऊ के कप्तान राहुल फेल हुए तो काइल मायर्स ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी। तो इन सभी बातों को ड्रीम 11 टीम बनाने से पहले ध्यान में रखना होगा।

मार्क वुडे ने पिछले मैच में झटके थे पांच विकेट

Image Source : AP
मार्क वुडे ने पिछले मैच में झटके थे पांच विकेट

क्या हो सकते हैं टॉप 5 पिक?

इस मैच की ड्रीम 11 टीम बनाने के लिए आपको कुछ खिलाड़ियों को बिल्कुल भी नहीं छोड़ना चाहिए। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का आईपीएल में रिकॉर्ड शानदार है। वहीं सीएसके के लिए पिछले मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने दमदार खेल दिखाया। गेंदबाजी में मार्क वुड ने दिल्ली कैपिटल्स को चारों खाने चित कर दिया था तो सीएसके के लिए डेब्यूटेंट राजवर्धन हंगरगेकर ने कमाल किया था। इसी बीच चेन्नई के मोईन अली चेपॉक की पिच पर एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। तो इन पांच खिलाड़ियों को अपनी ड्रीम 11 टीम में लेना बिल्कुल भी मत भूलिएगा।

क्या हो सकती है आज की Dream 11 टीम?

  • विकेटकीपर: डेवोन कॉन्वे
  • बल्लेबाज: केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा
  • ऑलराउंडर: मार्कस स्टॉयनिस, बेन स्टोक्स, मोईन अली, रवींद्र जडेजा
  • गेंदबाज: मार्क वुड, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर
  • कप्तान: मोईन अली
  • उपकप्तान: रुतुराज गायकवाड़

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: कोहली ने बनाए पांच 'विराट' रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस को किया चारों खाने चित

SRH के कप्तान ने ठोके 175 रन, CSK के बॉलर ने मारा 'पंजा'; इन IPL टीमों के लिए खुशखबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement